मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

आईआईएमसी में सैन्य अधिकारियों को संबोधित करेंगे रक्षा राज्य मंत्री

श्रीपाद नाईक गुरुवार को मीडिया संचार पाठ्यक्रम के समापन समारोह में लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली। भारतीय जन संचार संस्थान द्वारा सैन्य अधिकारियों के लिए आयोजित मीडिया संचार पाठ्यक्रम का समापन समारोह 10 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में रक्षा राज्य मंत्री श्रीपाद नाईक मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इस अवसर पर आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी, अपर महानिदेशक (प्रशासन) श्री के. सतीश नंबूदिरीपाड एवं अपर महानिदेशक (प्रशिक्षण) श्रीमती ममता वर्मा भी उपस्थित रहेंगी।

समारोह के बारे में जानकारी देते हुए प्रो. संजय द्विवेदी ने बताया कि आईआईएमसी प्रतिवर्ष सैन्य अधिकारियों के लिए मीडिया एवं संचार से जुड़े शॉर्ट टर्म ट्रेनिंग कोर्सेज का आयोजन करता है। इन पाठ्यक्रमों में तीनों सेनाओं के कैप्टन लेवल से लेकर ब्रिगेडियर लेवल तक के अधिकारी हिस्सा लेते हैं। कोरोना के कारण इस वर्ष पहली बार ये ट्रेनिंग प्रोग्राम ऑनलाइन आयोजित किया गया है।

प्रो. द्विवेदी ने कहा कि इन पाठ्यक्रमों के माध्यम से मीडिया से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर जानकारी दी जाती है। इस वर्ष लोक मीडिया से लेकर न्यू मीडिया एवं आधुनिक संचार तकनीकों की जानकारी सैन्य अधिकारियों को प्रदान की गई है। इसके अलावा न्यू मीडिया के दौर में किस तरह सेना एवं मीडिया के संबंधों को बेहतर बनाया जा सकता है, इसका प्रशिक्षण भी अधिकारियों को दिया गया है।  

Go Back

Comment