मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

उद्यमिता पर फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम शुरू

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय द्वारा आंत्रप्रेन्योर डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सहयोग से उद्यमिता पर दो सप्ताह का फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम

भोपाल। शिक्षकों के अकादमिक उन्नयन के लिए माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय द्वारा आंत्रप्रेन्योर डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सहयोग से उद्यमिता पर दो सप्ताह का फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का शुभारंभ मंगलवार को हो गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. के.जी.सुरेश ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि शिक्षक अपने विद्यार्थियों को केवल नौकरी पेशा व्यक्ति के रूप में तैयार करने की बजाय उद्यमशील प्रोफेशनल तैयार करें, क्योंकि आज का समय उद्यमिता का है। फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के कोआर्डीनेटर डॉ. मोहम्मद हनीफ मेवाती ने कहा कि आज की जरूरत है कि विद्यार्थी नौकरी लेने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बनें।

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी ने तथा संचालन डॉ. दिलप्रीत कौर साहनी ने किया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में दो दर्जन से अधिक शिक्षक भाग ले रहे हैं, यह कार्यक्रम 8 मार्च से 20 मार्च तक चलेगा। 

Go Back

Comment