मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

एनजेए के राष्ट्रीय संरक्षक पत्रकार रमेश ठाकुर श्रीलंका के लिए चयनित 18 सदस्ययी भारतीय दल में

नेशनल जर्नलिस्ट एसोशिएशन ने जताई खुशी

पटना। नेशनल जर्नलिस्ट एसोशिएशन के संरक्षक श्री रमेश ठाकुर को 18 सदस्ययी भारतीय दल में चयनित कर श्रीलंका भेजे जाने एवं बिहार के बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा से चार सदस्यीय टीम में चयनित युवा एनजेए उदाकिशुनगंज के पत्रकार अभिषेक आचार्या को झारखंड के रांची भेजें जाने पर एनजेए संगठन ने खुशी जाहिर की है।

एनजेए के सदस्यों की उपलब्धि पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि दोनों पत्रकार साथियों में एक रमेश ठाकुर के विदेश(श्रीलंका) जाने एवं दूसरे अभिषेक आचार्या के झारखंड राज्य में जाने को लेकर चयनित किये जाने पर एनजेए को गर्व है। उन्होंने ये भी कहा कि हमारी संगठन सदस्यों की कर्मठता से दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की कर अपनी एक अच्छी मुकाम हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं जिससे बेहद खुशी हो रहीं हैं।

इस चयन पर बिहार प्रदेश के एनजेए के वरीय उपाध्यक्ष संपादक श्री चंदन कुमार झा ने भी श्री रमेश ठाकुर और अभिषेक आचार्या को उनके टीम के साथ चयन किए जाने पर उन्हें बधाई दी है। श्री झा ने कहा श्री रमेश ठाकुर ने कोलम्बो में श्रीलंका प्रेस एसोसिएशन के 63 वें स्थापना दिवस समारोह में आधे दर्जन देशों के पत्रकार प्रतिनिधियों में से एनजेए के एक भारतीय सदस्यों में से भारत से भाग लिया है लिहाजा एनजेए के लिए गर्व का विषय है। झा ने ये भी कहा कि श्री ठाकुर से बातचीत के क्रम में जानकारी हुई कि श्रीलंका फाउंडेशन के सभागार में पत्रकार प्रतिनधियों का स्वागत श्रीलंका के राष्ट्रीय नृत्य और परम्पराओं के साथ किया गया जो काबिले तारीफ रहा। वहीं इस अवसर पर श्रीलंका में पांच दशक तक पत्रकारिता करने वाले एक दर्जन विभूतियों को 'डीएफ करियाकरवना सम्मान' से सम्मानित भी किया गया जो इनके कायों में चार चांद लगाने का काम किया है ।

चंदन कुमार ने  बिहार से बीएन मंडल विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय योजना के इकाई से 4 सदस्ययी टीम में झारखंड के रांची जाने के लिए चयनित युवा पत्रकार एवं नेशनल जर्नलिस्ट एसोशिएशन के उदाकिशुनगंज के सदस्य अभिषेक आचार्या के शामिल करने पर एनजेए के विश्वविद्यालय प्रबंधन सहित यु्वा पत्रकार अभिषेक आचार्या को भी बधाई दी है ।

जहां भारतीय पत्रकार दल के 18 सदस्ययी टीम के सदस्यों में रमेश ठाकुर एवं विश्वविद्यालय द्वारा चयनित चार सदस्यीय टीम में अभिषेक आचार्या के चयन पर नेशनल जर्नलिस्ट एसोशिएशन के राष्ट्रीय संरक्षक डॉ .शशिधर मेहता सहित सैकड़ो पत्रकारों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए टीम सहित इन्हें बधाई देते हुए ईश्वर से इनकी उज्ज्वल भविष्य की कामना की है । वहीं  श्री रमेश ठाकुर ने श्रीलंका से एवं अभिषेक आचार्या ने  सभी एनजेए के वरीय पदाधिकारियों सहित सदस्यों को धन्यवाद दिया है।

Go Back

Comment