मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

औरंगाबाद-रोहतास के बीच ‘संवाद सेतु’ बनेगा काराकाट न्‍यूज

मासिक पत्रिका ‘काराकाट न्‍यूज’ का लोकार्पण

दाउदनगर/ रविवार को औरंगाबाद और रोहतास जिले के सामाजिक और राजनीति के साझा सरोकारों का गवाह बना दाउदनगर स्थित नगर भवन। अवसर था ‘वीरेंद्र यादव न्‍यूज’ के दो वर्ष पूरा होने के मौके पर आयोजित मुखिया सम्‍मान समारोह का। इस मौके पर एक नयी मासिक पत्रिका ‘काराकाट न्‍यूज’ का लोकार्पण भी किया गया। ‘काराकाट न्‍यूज’ काराकाट लोकसभा क्षेत्र में आने वाली पंचायतों के सरोकार और विकास योजनाओं से जुड़ी होगी। इसके साथ ही रोहतास और औरंगाबाद के अन्‍य प्रखंडों की खबरों को जगह दी जाएगी।

लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए ‘काराकाट न्‍यूज’ के संपादक वीरेंद्र कुमार यादव ने कहा कि काराकाट न्‍यूज औरंगाबाद और रोहतास जिले के बीच संवाद सेतु बनेगा। दोनों जिलों की सामाजिक, सांस्‍कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक सरोकारों को एक साथ एक मंच पर रखेगा। मुखिया सम्‍मान समारोह दोनों जिलों के पंचायत प्रतिनिधियों को एक मंच पर लाने का प्रयास है। इस तरह के आयोजन अन्‍य प्रखंड मुख्‍यालयों में भी किया जाएगा। श्री यादव ने कहा कि काराकाट न्‍यूज समाचार पत्रिका ही नहीं, पारिवारिक सरोकारों का मंच भी बनेगा। इसके लिए दोनों जिलों के लोगों के सक्रिय सहयोग की जरूरत होगी।

मुखिया सम्‍मान समारोह में अकोढ़ीगोला प्रखंड की बिसैनीकला पंचायत के मुखिया सिकंदर सिंह, मुदीयार पंचायत के मुखिया विपिन गुप्‍ता, तेतराढ़ के मुखिया धर्मेंद्र चौधरी और अकोढ़ी पंचायत की मुखिया किरण देवी, ओबरा प्रखंड की डिहरा पंचायत के मुखिया जयकेश पासवान, गोह प्रखंड के फाग पंचायत की मुखिया रीता देवी और नबीनगर प्रखंड के महुआंव पंचायत के मुखिया ब्रजमोहन सिंह को सम्‍मानित किया गया। इसके अलावा ‘आपका आइना’ के संपादक डॉ राम अशीष सिंह, औरंगाबाद जिला परिषद के पूर्व सदस्‍य राजीव रंजन सिन्‍हा, औरंगाबाद जिला परिषद के पूर्व अध्‍यक्ष संजय सोम, औरंगाबाद जिला परिषद सदस्‍य सरोज यादव, बैंक के पूर्व अधिकारी राजेंद्र सिंह, समाजवादी युव जनसभा के प्रदेश अध्‍यक्ष सतीश कुमार यादव पिंटू को भी ‘वीरेंद्र यादव न्‍यूज’ की ओर से उनके सामाजिक योगदान के लिए सम्‍मानित किया गया।

सम्‍मान समारोह में दाउदनगर प्रखंड की तरार पंचायत में संचालित हो रहे पुस्‍तकालय सह वचनालय के संस्‍थापक संचालक रामनिवास सिंह ने सभी लोगों को शॉल और पत्रिका की कॉपी भेंट कर सम्‍मानित किया। श्री सिंह पिछले 50 वर्षों से निस्‍वार्थ भाव से पुस्‍तकालय व वाचनालय का संचालन कर रहे हैं, ताकि लोगों में पढ़ने की प्रवृत्ति पैदा की जा सके। कार्यक्रम का संचालन सामाजिक कार्यकर्ता गोपेंद्र कुमार सिन्‍हा गौतम और धन्‍यवाद ज्ञापन काराकाट न्‍यूज के समन्‍वय संपादक अमरेंद्र पटेल ने किया।

Go Back

Comment