मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ बिहार का आक्रोश मार्च

पटना/ पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के विरोध में जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ बिहार के सदस्यों ने आक्रोश मार्च निकाला और पत्रकार के परिवार को 25 लाख मुआवजा,उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी व उनके बच्चों के लिए मुफ्त उच्च शिक्षा की व्यवस्था करने की मांग की.इसके अलावा हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी व स्पीडी ट्राइल करने की मांग की गई.

बिहार एवं झारखंड में पत्रकारों की हुई हत्या के विरोध में जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ बिहार के बैनर तले आक्रोशपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया गया. विरोध-प्रदर्शन रेडियो स्टेशन से प्रारंभ हुआ जो डाकबंगला चौराहा तक गया. प्रदर्शन में काफी संख्या में पत्रकार  व बुद्धिजीवी शामिल हुए.पटना के अलावा आस पास के क्षेत्रों से भी भारी संख्या में पत्रकार शामिल हुए जो राज्य में पत्रकार-छायाकारों की सुरक्षा की गारंटी की मांग कर रहे थे.

इसके अलावा पत्रकारों से संबंधित शिकायतों के लिए उच्चस्तरीय शिकायत केन्द्र व हेल्पलाइन की स्थापना की मांग की गई. आक्रोश मार्च में सुधीर मधुकर, शशिभूषण प्र.सिंह,अभिजीत पाण्डेय,प्रदीप उपाध्याय,प्रमोद दत्त,वीणा बेनीपुरी,प्रभाषचन्द्र शर्मा, निशिकांत, मोहन कुमार,मुकेश महान, चन्द्रशेखर भगत, आशीष झा, केशव कुमार, शेखर घोष , नीरज त्रिपाठी, भेलानाथ, विष्णुकांत, रामानन्द सिंह रौशन,कांति कुमार आदि शामिल थे. 

Go Back

Comment