मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

ज्योतिषी विवाद को ले टीवी चैनलों पर भड़की मानव संसाधन विकास मंत्री

November 25, 2014

नयी दिल्ली । मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने एक ज्योतिषी से हाथ दिखाए जाने पर उठे विवाद के लिये खबरिया टीवी चैनलों की तीखी आलोचना की है ।     

श्रीमती ईरानी ने कल संसद परिसर में टीवी पत्रकारों पर बरसते हुये व्यंग्यात्मक लहजें में कहा कि मुझे मालूम है कि आप लोगों को यह सब दिखाने से टीआरपी बढती है । आप अपनी टीआरपी इसी तरह बढाते रहिए। मुझे सुर्खियों में लातें रहिए । मानव संसाधन विकास मंत्री ने मीडिया को आड़ें हाथ लेते हुये कहा कि  वह मर्यादा न लांधे। उन्होने कहा कि, मैं कहां जाती हूं किससे हाथ दिखाती हूं। यह मेरा निजी जीवन है । उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत राजनीतिज्ञ ज्योतिषी से मिलते है या ज्योतिषी उनसे मिलते है। आप लोग एक महिला के पीछे क्यो पडे हैं ।

 स्मृति ईरानी पिछले  दिनों राजस्थान के भीलवाडा के करोरी गांव  में अपने पति के साथ एक ज्योतिषी से मिली थीं जिसने उन्हें एक दिन राष्ट्रपति बनने की भविष्यवाणी की ।  उसी ज्योतिषी ने चुनाव से पहले उन्हें मंत्री बनने की भी भविष्यवाणी की थी। श्रीमती ईरानी उस ज्योतिषी को धन्यवाद देने के लिये उनसे मिलने गयी थीं।

मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा एक ज्योतिषी से हाथ दिखाए जाने पर उठे विवाद पर कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर ने कहा कि शिक्षा मंत्री को विज्ञान पर भरोसा करना चाहिए। 

 

Go Back

Comment