मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

नई टैक्‍नोलॉजी अपनायें उर्दू पत्रकारिता के छात्र: हामिद अंसारी

भारतीय जनसंचार संस्‍थान के उर्दू पत्रकारिता के छात्रों ने उप-राष्‍ट्रपति से की मुलाकात

नई दिल्‍ली / उप-राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद हामिद अंसारी ने उर्दू पत्रकारिता के छात्रों से कहा है कि वे मीडिया में आई नई टैक्‍नोलॉजी को अपनायें, ताकि उर्दू अखबारों की गुणवत्‍ता में सुधार हो। श्री अंसारी ने यह बात भारतीय जनसंचार संस्‍थान के उर्दू पत्रकारिता के छात्रों के शिष्‍टमंडल से कही, जो संस्‍थान के महानिदेशक श्री सुमित टंडन के साथ आज नई दिल्‍ली में उनसे मिलने आया था। शिष्‍टमंडल ने संस्‍थान में उर्दू पत्रकारिता के छात्रों द्वारा निकाले गये ‘’लैब जर्नल’’ की एक प्रति भी श्री अंसारी को भेंट की।

उप-राष्‍ट्रपति ने छात्रों से बातचीत के दौरान उनके पाठ्यक्रम और भविष्‍य की योजनाओं के बारे में भी बातचीत की। श्री अंसारी ने कहा कि उर्दू अखबारों की संख्‍या बढ़ रही है, लेकिन उन्‍होंने इस बात पर चिंता व्‍यक्‍त की कि उर्दू अखबारों के पाठकों की संख्‍या कम होती जा रही है। उन्‍होंने छात्रों से कहा कि वे आम लोगों में उर्दू अखबारों की लोकप्रियता को बढ़ाने के तरीके तलाश करें।

छात्रों ने उर्दू भाषा के संसाधनों में कमी और उर्दू सॉफ्टवेयर आदि की गुणवत्‍ता अच्‍छी न होने जैसी उर्दू पत्रकारिता से जुड़ी समस्‍याओं के बारे में भी जिक्र किया। श्री अंसारी ने उर्दू पत्रकारिता में सुधार के लिए इन समस्‍याओं का हल निकालने में छात्रों को पूरे सहयोग का आश्‍वासन दिया।

(PIB)

Go Back

Comment