मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

पत्रकारों को पांच लाख का कैशलेश मेडीक्लेम

May 27, 2017

हरियाणा स्वर्ण जयंती पत्रकार सम्मेलन का आयोजन

पंचकूला/ हरियाणा स्वर्ण जयंती पत्रकार सम्मेलन में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने घोषणा की कि मान्यता प्राप्त पत्रकार को पांच लाख रूपये कैशलेश मेडीक्लेम मिलेगा। साथ ही पत्रकारों का जीवन बीमा निगम 10 और 20 लाख की होगी जो शेयरिंग बेस पर आधारित होगी। पत्रकारों के पांच साल हो जाने पर उसको रिकोनाइजेड किया जायेगा, इसमें वेब के पत्रकारों को भी शामिल किया जाएगा। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक संस्थान के एक व्यक्ति को सब डिवीजन पर एक्रीडेशन दी जाएगी। इलेक्ट्रोनिक मीडिया में उपमंडल स्तर पर मान्यता मिलेगी।

आज पंचकूला के सेक्टर 5 के इन्ध्रधनुष ऑडिटोरियम में हरियाणा स्वर्ण जयंती पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। पत्रकार सम्मेलन में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। कविता जैन, मंत्री सूचना, जनसम्पर्क एवम् भाषा, ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।हरियाणा स्वर्ण जयंती पत्रकार सम्मेलन में मुख्य तौर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला , भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन , प्रदेश मीडिया संपर्क प्रमुख  सूरजपाल अम्मू और भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डॉ संजय शर्मा उपस्थित थे।

हरियाणा स्वर्ण जयंती पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर अखबारों में क्या लिखा मुझे इस बात की चिंता नही, लेकिन समाज में उस खबर का महत्व क्या है इसकी चिंता है. उन्होंने कहा कि रेवाड़ी के गुड़ियानी में पत्रकार बालमुकुंद गुप्त के पैतृक गांव में सरकार स्मारक बनाने पर विचार कर रही है ।

पत्रकार रिस्क लेकर अपनी भूमिका अदा करता है।10 साल तक किसी भी संस्थान में पत्रकारिता करने वाले को साढ़े साथ हजार रूपये पेंशन मिलेगी. पत्रकारों की मांग पर ही 20 से घटा कर यह योग्यता 10 साल की गई।

जिला स्तर पर पत्रकारों के बैठने के लिए DIPRO कार्यालय के साथ 2 कमरों में मीडिया सेंटर बनाया जाएगा। सभी सुविधा केंद्र में दी जाएंगी।

Go Back

Comment