मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

फारवर्ड प्रेस में संवाददाताओं की नियुक्तियां जारी

16लोगों को सौंपे गये नियुक्ति पत्र , संजीव चंदन बनाए गये दक्षिण बिहार के वरिष्‍ठ संवाददाता  
नई दिल्‍ली। बाईलिंगुअल पत्रिका फारवर्ड प्रेस द्वारा विभिन्‍न शहरों व  जिला मुख्‍यालयों  के लिए जारी संवाददाता पद की रिक्तियों के आलोक में  आज 16 लोगों को नियुक्‍त किया गया। इन नियुक्तियों के साथ ही फारवर्ड प्रेस में नियुक्तियों का पहला चरण संपन्‍न हो गया है। नियुक्तियों के दूसरे चरण के लिए साक्षात्‍कार की प्रकिया 15 अप्रैल के बाद आरंभ की जाएगी। फारवर्ड प्रेस ने कुल 14 राज्‍यों - बिहार, झारखंड, उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तरांचल, हरियाणा, पंजाब, राजस्‍थान, हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर, मध्‍य प्रदेश, उडीसा, गुजरात, पश्चिम बंगाल तथा महाराष्‍ट्र - के लगभग सभी प्रमुख शहरों व जिला मुख्‍यालयों के लिए फ्रीलांस 'संवाददाता' पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन संवाददाताओं को प्रकाशित रिपोर्टों पर प्रति शब्‍द 5 रूपये के हिसाब से भुगतान किया जाएगा तथा अन्‍य प्रकार की प्रोत्‍साहन राशि दी जाएगी।  पत्रिका के प्रबंध संपादक प्रमोद रंजन ने बताया कि दिल्‍ली से बाहर के लिए विज्ञापित पदों के लिए साक्षात्‍कार की प्रकिया ईमेल से ही पूरी की ली जाएगी। इसके लिए उम्‍मीदवार को दिल्‍ली आने की आवश्‍यकता नहीं होगी। सिर्फ चयनित उम्‍मीदवारों को ही दिल्‍ली बुलाया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि इन पदों पर 'सभी योग्‍यताएं समान रहने पर' दलित, ओबीसी, एससी अथव एसटी उम्‍मीदवारों को वरीयता दी जाएगी तथा उम्‍मीदवार का, चाहे वे आरक्षित समूह से हों, अथवा अनारक्षित समूह से,  प्रगतिशील विचारों का होना अनिवार्य होगा। 

आज फारवर्ड प्रेस में इन संवाददाताओं की नियुक्ति की गयी - 

बगहा संवाददाता बने पंकज कुमार-  पंकज कुमार को फारवर्ड प्रेस का बगहा (बिहार) संवाददाता बनाया गया है। बगहा के रहने वाले श्री कुमार ने लंबे समय तक दिल्‍ली में रहकर विभिन्‍न प्रमुख हिंदी अखबारों, पत्रिकाओं के लिए फ्रीलांसिंग की है तथा उन्‍हें पटना स्थित न्‍यूज एजेंसी 'एबी डॉट कॉम' में भी काम करने का अनुभव है। पंकज कुमार से मोबाइल नंबर - 099334235 पर संपर्क किया जा सकता है।

कोलकाता में पूनम मोंडल और पापरी चंदा होंगी कला एवं संस्‍कृति संवाददाता- फारवर्ड प्रेस ने कोलकात्‍ता में सुश्री पूनम मोंडल और पापरी चंदा को अपना कला एवं संस्‍कृति संवाददाता नियुक्‍त किया है। पूनम मोंडल ने आईआईएमसी से अंग्रेजी पत्रकारिता में स्‍नातकोत्‍तर किया है जबकि पापरी चंदा वर्धमान यूनिवर्सिटी से मास कम्‍युनिकेशन से स्‍नातकोत्‍तर की डिग्री ली है. पापरी इससे पहले इंडिया ब्‍लूम्‍स न्‍यूज सर्विस में काम कर चुकी हैं। 

महेंद्रगढ में संवाददाता होंगे सवाई सिंह -हरियाणा के महेंद्रगढ में सवाई सिंह को फारवर्ड प्रेस का संवाददाता बनाया गया है। सवाई सिंह सिंह इससे पहले पंजाब केसरी के लिए बतौर संवाददाता काम कर चुके हैं। श्री सिंह से मोबाइल नंबर - 09813561542, 09467068946 पर संपर्क किया जा सकता है। 

सुपौल संवाददाता होंगे अभिनव मल्लिक-अभिनव मल्लिक को फारवर्ड प्रेस का सुपौल (बिहार) संवाददाता बनाया गया है। श्री मलिक ने इतिहास विषय में स्‍नातक किया है  तथा समसामयिक विषयों पर पैनी नजर रखने व  अपने क्षेत्र पर अच्‍छी पकड रखने के लिए जाने जाते हैं। उनसे मोबाइल नंबर -  0771685333 पर संपर्क किया जा सकता है। 

मंडलगढ संवाददाता बने अमित जोशी-अमित जोशी को फारवर्ड प्रेस का मंडलगढ (राजस्‍थान) संवाददाता बनाया गया है। श्री जोशी इसे पहले मंडलगढ में राजस्‍थान पत्रिका से जुडे रहे हैं। श्री जोशी से मोबाईल नंबर - 09462240304 पर संपर्क किया जा सकता है। 

अनिर्वाण मजूमदार बने झरिया संवाददाता - फारवर्ड प्रेस ने झरिया (झारखंड) संवाददाता की जिम्‍मेदारी अनिर्वाण मजूमदार को दी है। अनिर्वाण मुख्‍यत:  एमबीए के पेशे से जुडे रहे हैं लेकिन साथ ही वे लेखन में निरंतर सक्रिय रहे हैं। श्री मजूमदार से मोबाइल नंबर - 09470121910 पर संपर्क किया जा सकता है। 

मोहन गौतम बने थाने संवाददाता- मोहन गौतम को फारवर्ड प्रेस का थाने संवाददाता बनाया गया है। श्री गौतम इससे पहले मुंबई के दैनिक अखबार  जागरूक टाइम्‍स तथा डीडी न्‍यूज के लिए काम कर चुके हैं। उनसे मोबाइल नंबर - 9029244185 पर संपर्क किया जा सकता है। गौरतलब है कि फारवर्ड प्रेस के मुंबई (थाने समेत) में चार संवाददाताओं के लिए रिक्ति जारी की थी। मोहन गौतम की नियुक्ति के बाद भी मुंबई में तीन संवाददाओं की नियुक्ति की जानी है। 

अभिषेक शर्मा होंगे इन्‍दौर संवाददाता - अभिषेक शर्मा को फारवर्ड प्रेस का इन्‍दौर (मध्‍यप्रदेश) संवाददाता बनाया गया है। मीडिया मैनेजमेंट में एमबीए कर चुक अभिषेक शर्मा इससे पहले नई दुनिया से बतौर फ्रीलांस रिपोर्टर जुडे थे। इससे अलावा उन्‍होंने इंदौर में कुछ समय तक दैनिक भास्‍कर के लिए भी काम किया है। श्री शर्मा से मोबाइल नंबर - 08349638888 पर संपर्क किया जा सकता है। 

अनुराग भास्‍कर बने लखनऊ संवाददाता - फारवर्ड प्रेस ने  वेब पत्रकारिता में सक्रिय रहे अनुराग भास्‍कर को अपना लखनऊ संवाददाता बनाया है। श्री भास्‍कर दलित और समाज के शोषित तबकों के पक्ष में अपने लेखन के लिए जाने जाते हैं। उनसे मोबाइल नंबर - 08960167639 पर संपर्क किया जा सकता है। गौरतलब है कि फारवर्ड प्रेस के ने लखनऊ के लिए तीन रिक्तियां जारी की हैं। इनमें से दो पदों पर नियुक्ति की प्रकिया अभी चल रही है। इन पदों के लिए आवेदन 30 अप्रैल, 2013  तक भेजे जा सकते हैं। 

फारवर्ड प्रेस के दिल्‍ली संवाददाता बने तहसीन रेजा -फारवर्ड प्रेस ने तहसीन रेजा को दिल्‍ली संवाददता के पद पर नियुक्‍त किया है। श्री रेजा इससे पहले 'प्रजा सप्‍तक' सामचार पत्र में काम कर चुके हैं तथा विभिन्‍न पत्र पत्रिकाओं में लिखते रहे हैं। उनसे मोबाइन नंबर - 9971034972 पर संपर्क किया जा सकता है। गौरतलब है कि फारवर्ड प्रेस दिल्‍ली में कुछ और संवाददाताओं की नियुक्ति करेगा। इसके लिए आवेदन पत्रिका के प्रबंध संपादक श्री प्रमोद रंजन  के नाम भेजे जा सकते हैं।  

संदीप शर्मा को संवाददाता के रूप में शिमला में नियुक्ति - फारवर्ड प्रेस न्‍यूज 24 के लिए शिमला में काम कर रहे श्री संदीप शर्मा को अपना शिमला संवाददाता नियुक्‍त किया है। श्री शर्मा से मोबाइल नंबर 9857734117 पर संपर्क किया जा सकता है। गौरतलब है कि शिमला के लिए फारवर्ड प्रेस ने दो रिक्तियां जारी की थीं। एक पद पर नियुक्ति अभी होनी है। 

अहमादाबाद संवाददात बने अर्नोल्‍ड क्रिस्‍टी- फारवर्ड प्रेस ने अर्नोल्‍ड क्रिस्‍टी को अहमदाबाद संवाददाता पद पर नियुक्‍त किया है। अर्नोल्‍ड क्रिस्‍टी इससे पहले गुजरात टुडे में चीफ सब एडिटर रह चुके हैं तथा संडे इंडियन के गुजराती संस्‍करण में चीफ कॉपी एडिटर पद पर काम करने का भी उन्‍हें अनुभव है। श्री क्रिस्‍टी से मोबाइल नंबर - 09725072373 पर संपर्क किया जा सकता है। 

साहिबाबाद संवाददाता बने मुकेश कुमार तिवारी - मुकेश कुमार तिवारी फारवर्ड प्रेस के साहिबाबाद संवाददाता बनाए गये हैं। मुकेश नवभारत टाइम्‍स के बेव पोर्टल में काम करते रहे हैं तथा उन्‍हें आईबीएन - 7 व एनएनआई के साथ काम करने का भी अनुभव है। श्री तिवारी से मोबाइल नंबर - 9990703466 पर संपर्क किया जा सकता है। 

संजय मान बने नारनौल संवाददाता -  संजय मान को फारवर्ड प्रेस का नारनौल (हरियाणा) संवाददाता बनाया गया है। एजुकेशन में पीएचडी तथा एलएलबी करके पत्रकारिता के क्षेत्र में आये संजय मान  इससे पहले दैनिक ट्रिब्‍यून के लिए भी काम कर चुके हैं। 

संजीव चंदन बनाए गये दक्षिण बिहार के वरिष्‍ठ संवाददाता  - फारवर्ड प्रेस युवा लेखक व आलोचक संजीव चंदन को दक्षिण बिहार का वरिष्‍ठ संवाददाता नियुक्‍त किया है। श्री चंदन स्‍त्रीकाल पत्रिका के संपादक हैं तथा वर्धा (महाराष्‍ट्र) से टाइम्‍स ऑफ इंडिया के लिए तीन वर्षों तक बतौर जिला संवाददाता काम किया है। 

- विज्ञप्ति

 

Go Back

Sirohi rajasthan me repotre ke rup me
Aap press me wArk karna chahta hu

Reply


Comment