मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

बिहार राज्य पत्रकार बीमा योजना 2014 के लिए एमओयू हस्ताक्षरित

पत्रकारों के आवेदन के लिए अवधि 15 जून तक बढ़ाई गई

पटना। बिहार राज्य पत्रकार बीमा योजना 2014 के लिए राज्य सरकार तथा नेशनल इंश्योरेंस बीमा कम्पनी लिमिटेड के द्वारा एमओयू अर्थात् समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर दस्तावेज हस्तान्तरित किए गए। राज्य सरकार की तरफ से डा नीना झा सहायक निदेशक ने तथा बीमा कम्पनी की तरफ से नेशनल इंश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड के श्री आर आर कुमार वरीय/मंडल प्रबंधक, पटना मंडल कार्यालय ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए और सूचना मंत्री श्री वृशिण पटेल, विधायक श्री इजहार अहमद, सचिव श्री प्रत्यय अमृत एवं सूचना निदेशक श्री विपिन कुमार सिंह की उपस्थिति में दस्तावेज हस्तान्तरित किए।

इस मौके पर सूचना मंत्री श्री वृशिण पटेल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र की रक्षा तथा स्थायित्व में पत्रकार समुदाय का बहुत बड़ा योगदान है और इनके सक्रिय सहयोग से हम अभिभूत हैं। यही वजह है कि पत्रकार-वर्ग के लिए बेहतर से बेहतर योजनाओं पर अमल करना चाहते हैं। बिहार राज्य पत्रकार बीमा योजना 2014 के तहत अधिकाधिक पत्रकारों का बीमाच्छादन हो सके यह हमार निहित उद्देश्य था लेकिन श्री पटेल ने बताया कि चुनाव-कार्यों या अन्य व्यवधानों की वजह से इस वर्ष प्रारंभ बीमा योजना के लिए मात्र 444 आवेदन ही प्राप्त हुए हैं अतः इसकी अवधि 15 जून तक बढ़ाकर अधिकाधिक पत्रकारों के बीमाच्छादन हेतु प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर सचिव श्री प्रत्यय अमृत ने बताया कि 444 पत्रकारों के लिए बीमा मद में 39 लाख 82 हजार 600 रु0 सरकार द्वारा बीमा कम्पनी को देय है। मंत्री के निदेशानुरूप पत्रकारों के हित में नियमों के सरलीकरण के प्रति उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता जताई तथा आगे और भी योजनाएँ लागू किए जाने के प्रयासों की बात कही।

सम्मेलन का संचालन उप निदेशक श्री कमला कान्त उपाध्यात ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन निदेशक श्री विपिन कुमार सिंह ने किया। इस दौरान विधायक श्री इजहार अहमद भी उपस्थित थे।

 

 

Go Back

Comment