मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

बीवाईएन का यूट्यूब चैनल भी शीघ्र शुरू होगा

September 10, 2017

“सोशल मीडिया का बढ़ता दायरा और संभावनाओं के आयाम” पर बीवाईएन ने आयोजित की संगोष्‍ठी,  ’वीरेंद्र यादव न्‍यूज’ के सोशल मीडिया विशेषांक का भी लोकार्पण

पटना । न्‍यूज एजेंसी ‘BYN’ के संपादक वीरेंद्र यादव ने कहा है कि बीवाईएन का वीडियो एडिशन और यूटूब चैनल जल्‍द शुरू किया जाएगा। पटना के गांधी संग्रहालय में आयोजित “सोशल मीडिया का बढ़ता दायरा और संभावनाओं के आयाम” पर आयोजित संगोष्‍ठी में उन्‍होंने कहा कि फिलहाल सचिवालय, विधान मंडल और राजधानी की महत्‍वपूर्ण घटनाओं को ही खबरों के लिए फोकस किया जाएगा। संगोष्‍ठी का आयोजन मासिक पत्रिका ‘वीरेंद्र यादव न्‍यूज’ और न्‍यूज एजेंसी BYN के तत्‍वावधान में किया गया था। इस मौके पर वीरेंद्र यादव न्‍यूज के सोशल मीडिया विशेषांक का लोकार्पण भी किया गया।

श्री यादव ने कहा कि पटना राजनीतिक और प्रशासनिक समाचारों का प्रमुख केंद्र है। इसका लाभ बीवाईएन उठाएगा। खबरों की विपुलता और विविधता का इस्‍तेमाल करेगा। संगोष्‍ठी को संबोधित करते हुए नौकरशाहीडॉटकॉम के संपादक इर्शादुल हक ने कहा कि सोशल मीडिया ने खबरों के व्‍यावसायिक इस्‍तेमाल की संभावनाओं को बढ़ाया है। युवाओं के लिए रोजगार का नया बाजार पैदा किया है। अब अखबार और चैनल भी सोशल मीडिया की खबरों को फॉलो कर रहे हैं। सोशल मीडिया एजेंडा तय कर रहा है।

इंजी अजय यादव ने कहा कि सोशल मीडिया ने जनसरोकार की पत्रकारिता को बढ़ाया है और खबरों को सेंसर करने की आशंका समाप्‍त हो गयी है। वेद प्रकाश ने कहा कि सोशल मीडिया का व्‍यापक बाजार है। यूटूब के माध्‍यम से पैसे कमाये जा सकते हैं। आसान तकनीकी के माध्‍यम से सोशल मीडिया को लाभकारी बनाया जा सकता है। इस मौके पर केपी यादव, चौधरी मायावती, अनामिका पासवान, बीएन विश्‍वकर्मा, लव कुमार यादव, सतीश यादव, अभिषेक गुप्‍ता, नवनीत यादव, सूरज यादव, रामेश्‍वर चौधरी, पकंज, आलोक, मनीष, प्रमोद, विपुल, संजय आदि ने भी अपने विचार व्‍यक्‍त किये। 

Go Back

Comment