मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

ब्रजेश मेहरोत्रा ने बिहार के सूचना सचिव का पदभार ग्रहण किया

पटना। बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव के पद पर ब्रजेश मेहरोत्रा ने आज पूर्वांह्न में योगदान किया। उन्होंने विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार (वर्तमान में मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव) से विधिवत् पदभार भी ग्रहण किया।

उल्लेखनीय है कि श्री मेहरोत्रा ने सूचना भवन के तृतीय तल स्थित सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सूचना सचिव के कक्ष में पदभार ग्रहण के साथ विभागीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान विभाग की विभिन्न शाखाओं तथा सभी शाखाओं की विभिन्न गतिविधियों के बारे में उन्होंने जानकारियाँ हासिल कीं।

इसके पूर्व विभाग के अपर सचिव निर्मलचन्द्र झा ने श्री मेहरोत्रा का उनके कक्ष में स्वागत करते हुए उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट किए। निदेशक दुर्गेश नंदन ने सभी पदाधिकारियों से उनका परिचय कराया। विभाग के वरीयतम पदाधिकारी कमलाकांत उपाध्याय तथा नीलम पांडे ने विभाग के विषय में श्री मेहरोत्रा को संक्षिप्त में अवगत कराया।

ज्ञातव्य है कि ब्रजेश मेहरोत्रा इसके पूर्व पूर्णियाँ के प्रमंडलायुक्त पद पर थे। श्री मेहरोत्रा 1989 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी हैं और पूर्व में मुँगेर, भागलपुर के प्रमंडलायुक्तों, सचिव-भवन निर्माण सहित कई जिलों के जिला पदाधिकारी के रूप में इन्होंने अपने उत्कृष्ट कार्यों से प्रशासनिक जगत् में विशिष्ट पहचान हासिल की है।

 

 

Go Back

Comment