मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

मथुरा में शीघ्र बनेगा प्रेस क्लब

मुख्यमंत्री की घोषणा ने पत्रकारों का मनोबल बढाया प्रेस क्लब आफ मथुरा की वर्षों की मेहनत रंग लाई जिलाधिकारी ने पत्रकारों से भूमि तलाशने को कहा।
मथुरा । उ0प्र0 श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के बैनर तले पत्रकारों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने यूनियन के मण्डल समन्वयक संतोष चतुर्वेदी के नेतृत्व में  जिलाधिकारी मथुरा को प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नाम मथुरा में प्रेस क्लब की स्थापना की वृन्दावन में की गयी घोषणा के लिये ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मथुरा में एक व्यक्ति विशेष  द्वारा किसी बृज प्रेस  क्लब के नाम से भ्रामक प्रचार किया गया इसकी भी शिकायत की गयी।

पूर्व में 22.12.2003 को तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव द्वारा इण्डियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट के एक कार्यक्रम में वृन्दावन के हरगोविन्द आश्रम के सभागार में देश के लगभग ढाई हजार प्रबुद्ध पत्रकारों के मध्य मथुरा में प्रेस क्लब निर्माण कराने की घोषणा की थी।
ज्ञापन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सभी पत्रकारों ने तहेदिल से आभार प्रकट किया है कि उन्होंने मथुरा में प्रेस क्लब की घोषणा करके पत्रकारों का मनोबल बढाया है।

प्रेस क्लब की स्थापना ’’प्रेस क्लब आफ मथुरा’’ रजिस्टर्ड संस्था वर्ष 1988 से निरन्तर इसके लिये प्रयासरत है। पूर्व में शासन व नगर पालिका परिषद मथुरा के प्रेस क्लब के प्रस्ताव से सम्बंधित सभी कागजात ज्ञापन के साथ संलग्न किये गये। मथुरा के जिलाधिकारी  समीर वर्मा ने  पत्रकारों से ज्ञापन लेते हुये कहा  कि  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  ने मात्र प्रेस क्लब मथुरा की घोषणा की है न कि किसी बृज प्रेस क्लब की। यदि किसी ने इस प्रकार की बृज प्रेस  क्लब के नाम से भ्रान्ति फैलायी है तो वह पूर्णतया गलत है।

जिलाधिकारी ने पत्रकारों को प्रेस क्लब निर्माण की प्रक्रिया को आगे बढाने का पूर्ण आश्वासन देते हुये कहा कि पत्रकार  स्वंय इसके लिये जिला मुख्यालय के निकटवर्ती उपयुक्त भूमि की तलाश कर बतायें एवं उन्होंने कहा कि मैं भी अपने स्तर से इसके लिये भूमि तलाशने का प्रयास करूंगा। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार माता प्रसाद शर्मा, सुनील कुमार शर्मा, मो0 उमर कुरैशी, हरवेन्द्र कुमार चतुर्वेदी, दिनेश आचार्य, सुरेश पचहरा, प्रवेश चतुर्वेदी, गिरीश कुमार, गजेन्द्र सिंह, राकेश कुमार, श्याम जोशी, विजय नागपाल, विनोद कुमार चैधरी, खलील अहमद, हरीश माहौर, विनोद चैधरी, आशीष बैन्दिल, जीवनदीप, शिवा तौमर, आकाश अग्रवाल, रमेशचन्द्र, मोहन शर्मा, रवि सोनी, सोनू चैधरी, हरीओम भैया, अनिल चैधरी, अजीम कुरैशी, जाहिद, गिरधरलाल, राम कुमार, तेजपाल सिंह, किशन कुमार गर्ग, कपिल शर्मा, लोकेश कुमार, आदि दर्जनों पत्रकार बन्धु मौजूद थे।

Go Back

Comment