मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

मीडिया के माध्यम से जनमानस तक पहुंचेगी बिहार सरकार

February 28, 2015

पटना बिहार सरकार अपना पक्ष जनता तक पहुँचाने के लिए  मीडिया का सहारा लेगी। राज्य के जिला जन सम्पर्क पदाधिकारियों को निदेश देते हुए सूचना एवं जन सम्पर्क मंत्री  विजय कुमार चैधरी ने आज कहा कि प्रशासन/सरकार का सही पक्ष मीडिया के माध्यम से जन मानस तक पहॅुचाने का कार्य चुनौती के रूप में करें। स्थानीय प्रेस/मीडिया प्रतिनिधियों के साथ निरन्तर संवाद/समन्वय स्थापित रखें ताकि जनमानस से मीडिया के माध्यम से सार्थक संवाद स्थापित हो सके।

मंत्री महोदय  सूचना  भवन स्थित संवाद कक्ष में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के क्षेत्रीय पदाधिकारियों की मासिक बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बैठक में परिचयोंपरांत उन्होंने योजनाओं के प्रचार प्रसार के रचनात्मक पहलुओं की आवश्यताओं पर जोर देते हुए कहा कि विभाग द्वारा योजना एवं गैर योजना मद में दिये गये आवंटन की राशियों का सदुपयोग निर्धारित समय सीमा के अंदर सुनिश्चित की जाय ताकि उद्देश्य की पूर्त्ति हो सके।

उन्होने प्रशंसा  करते हुए कहा कि प्रेस के प्रतिनिधियों की चिरप्रतीक्षित प्रेस क्लब की मांग को विभाग द्वारा कार्यान्वित किया जा रहा हैं। उन्होने पदाधिकारियों को अपने-अपने जिले में अन्य विभागों के साथ समन्वय कर उन विभागों की उपलब्धियों, नीतियों एवं कार्यान्वित कार्यों  को आमजन तक पहॅुचाने की कार्रवाई करें। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए सूचना सचिव प्रत्यय अमृत ने उपस्थित पदाधिकारियों के कार्यकलाप को द्रुतगति देने के संबंध में दिशा निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यकता पडने पर सीधे दूरभाष पर सम्पर्क स्थापित कर मार्गदर्शन प्राप्त कर कार्य को निष्पादित करें। 

निदेशक  विपिन कुमार सिंह द्वारा पदाधिकारियों के किये गये कार्यों की समीक्षा की गयी और आवश्यक दिशा निदेश दिया गया । इस अवसर पर राज्य मुख्यालय के पदाधिकारियों सहित विशेष कार्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Go Back

Comment