मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

मीडिया पर रोक का विपक्ष ने किया विरोध

July 4, 2017

सदन की कार्यवाही स्थगित

श्रीनगर/ जम्मू कश्मीर विधानसभा में कार्यवाही के दौरान मीडिया की मौजूदगी की मांग को लेकर आज पूरे विपक्ष ने हंगामा किया। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्वयन के लिए बुलाये गये चार दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो नेशनल कांफ्रेंस समेत पूरे विपक्ष ने अपने हाथों पर काली पट्टियां पहनकर विरोध जताया। कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के सदस्यों ने भी मीडिया पर प्रतिबंध का विरोध जताया। इस कारण सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गयी।

इससे पहले जम्मू कश्मीर विधानसभा के भीतर वीडियो, कैमरे और मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दिये जाने के खिलाफ आज संपूर्ण मीडिया ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करने का निर्णय लिया था। राज्य में जीएसटी को लागू किये जाने के मुद्दे पर विधानसभा और विधान परिषद का चार दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया था। इस सत्र को कवर करने वाले पत्रकारों को राज्य सरकार ने कैमरों और मोबाइल फोन को सदन के अन्दर ले जाने की अनुमति नहीं दी। 

सदन के भीतर जैसे ही सदस्यों ने प्रवेश किया तो स्थानीय,राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठनों के मीडियाकर्मियों ने प्रेस गैलेरी से जाना शुरू कर दिया। 

विपक्षी सदस्यों ने चेतावनी दी कि सदन की कार्यवाही तब तक नहीं चलने दी जायेगी जब तक सभी पत्रकारों को सदन की कार्यवाही को कवर करने की अनुमति नहीं दे दी जाती। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष कवीन्द्र गुप्ता ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी। नेकां सदस्य अब्दुल माजिद लारनू ने सदन के बाहर कहा ,“ मीडिया कहां है।”

Go Back

Comment