मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

मीडिया पर हमलों के विरोध में पत्रकारों का प्रदर्शन

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की खुली धमकी के विरोध में पत्रकार संगठन 'असेंम्बली ऑफ जर्नलिस्ट्स' ने किया प्रदर्शन  

अगरतला / त्रिपुरा में मीडिया पर बढ़ते खतरे और हमले की घटनाओं तथा पिछले माह एक सार्वजनिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देव की खुली धमकी के विरोध में पत्रकार संगठन ‘असेंम्बली ऑफ जर्नलिस्ट्स’ ने गुरुवार को यहां प्रदर्शन किया।

राज्य के विभिन्न हिस्सों से आये पत्रकारों और गैर-पत्रकारों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया। पत्रकारों ने राज्य सरकार की विफलता और पेशेवर मीडियाकर्मियों की सुरक्षा पर जोर दिया तथा मुख्यमंत्री से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए कहा।

संगठन के अध्यक्ष सुवल कुमार डे ने आरोप लगाया कि मीडिया की अभिव्यक्ति और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को भाजपा-आईपीएफटी सरकार ने छीन लिया है तथा मुख्यमंत्री खुद पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं को मीडियाकर्मियों के खिलाफ भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा कि संगठन अपना आंदोलन जब तक जारी रखेगा , जब तक कि मुख्यमंत्री मीडिया के प्रति अपनी टिप्पणी को लेकर सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते और पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जायेगी। करते हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकारों पर हमले से जुड़े मामलों में केवल एक व्यक्ति को छोड़कर अब तक किसी अन्य को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Go Back

Comment