मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

राजनाथ सिंह 17 को क्षेत्रीय संपादक सम्‍मेलन का करेंगे उद्घाटन

October 15, 2016

केन्‍द्रीय गृह मंत्री के साथ ही पंजाब और केन्‍द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के राज्‍यपाल भी उत्‍तर और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के इस संपादक सम्‍मेलन के उद्घाटन में रहेंगे शामिल

इस कैलेंडर वर्ष के दौरान पत्र एवं सूचना कार्यालय द्वारा आयोजित किया जा रहा यह तीसरा क्षेत्रीय संपादक सम्‍मेलन है  

केन्‍द्रीय गृह मंत्री, पंजाब और केन्‍द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के राज्‍यपाल उत्‍तर और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के दो दिवसीय क्षेत्रीय संपादक सम्‍मेलन का चंडीगढ़ में सोमवार को उद्घाटन करेंगे। इस सम्‍मेलन का आयोजन पत्र सूचना कार्यालय चंडीगढ़ द्वारा किया जा रहा है। इस सम्‍मेलन में उत्‍तरी राज्‍य पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश ,उत्‍तराखंड , जम्‍मू एवं कश्‍मीर, उत्‍तर प्रदेश और केन्‍द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ तथा पूर्वोत्‍तर राज्‍य असम ,मणिपुर,त्रिपुरा और मिजोरम के लगभग 100 वरिष्‍ठ मीडिया‍कर्मियों के शामिल होने की उम्‍मीद है।

इस सम्‍मेलन के दौरान केन्‍द्रीय गृह ,महिला एंव बाल विकास, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग , उपभोक्‍ता मामले और सार्वजनिक वितरण, कृषि एवं किसान कल्‍याण और पूर्वोत्‍तर क्षेत्र विकास मंत्री सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे और क्षेत्रीय प्रेस के वरिष्‍ठ संपादकों से बातचीत करेंगे।

इस सम्‍मेलन के छठे सत्र के दौरान इन मंत्रालयों से संबंधित केन्‍द्र सरकार की महत्‍वपूर्ण नीतिगत पहलों के बारे में विशेष रूप से बातचीत की जाएगी।

सम्‍मेलन का मुख्‍य उद्देश्‍य क्षेत्रीय मीडिया के वरिष्‍ठ प्रतिनिधिों को विभिन्‍न केन्‍द्रीय मंत्रालयों की मुख्‍य पहलों, नीतियों, कार्यक्रमों और उपलब्धियों के संदर्भ में विशेष रूप से जानकारी देना है। इस आयोजन से संपादकों को केन्‍द्रीय मंत्रियों के साथ वार्ता करने और इन मुद्दों पर स्‍पष्‍टीकरण मांगने का अवसर उपलब्‍ध होगा। इस कैलेंडर वर्ष के दौरान पत्र एवं सूचना कार्यालय द्वारा आयोजित किया जा रहा यह तीसरा क्षेत्रीय संपादक सम्‍मेलन है। इससे पहले ऐसे सम्‍मलेन जयपुर और चेन्‍नई में आयोजित किए जा चुके हैं । पत्र एवं सूचना कार्यालय अपने क्षेत्रीय और शाखा व कार्यालयों तथा प्रेस भ्रमण और वार्तालाप तथा जिला स्‍तर पर क्षेत्रीय मीडिया कार्यशाला के माध्‍यम से क्षेत्रीय मीडिया के साथ संपर्क स्‍थापित कर रहा है। (PIB)

Go Back

Comment