मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

वेब पत्रकारों के हितों की रक्षा भी हो

डब्ल्यूजेएआई, पटना इकाई की बैठक संपन्न

पटना/ वेब जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के प्रस्तावित ग्लोबल समिट के अलोक में आज दिनांक वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (WJAI) के पटना इकाई की बैठक संपन्न हुई. इसमें समिट की सफलता के प्रयास पर चर्चा और इसके लिए संगठन को विस्तार करने पर जोर दिया गया. पटना इकाई के अध्यक्ष बालकृष्ण की अध्यक्षता में पटना वन मॉल में की गई इस बैठक में बेब जर्नलिस्ट को काम करने में होने वाली परेशानियों पर विस्तार से चर्चा की गई. इस चर्चा में सबों ने अपनी समस्याओं को अपने-अपने प्रकार से रखा.

अपना लाइव न्यूज़ के चीफ एडिटर मनन गोस्वामी ने पत्रकारों की समस्याओं को देखते हुए मुख्य मांग सरकार से की. उनके अनुसार वेब जर्नलिस्ट की अहमियत पर दिशानिर्देश सरकार द्वारा जारी किया जाए ताकि वेब जर्नलिस्ट अपनी भूमिका व्यवस्थित तरीके से निभा सके और समाज में उन्हें सम्मान की दृष्टिकोण से व्यवहार मिले.

वेब पत्रकारों की समस्या एवं निवारण पर भी चर्चा सबों के द्वारा की गई जिससे वेब पत्रकारों को पत्रकारिता के प्रति मजबूती मिले और उनके हितों की रक्षा भी हो सके. इसके लिए भी एसोसिएशन सदैव तत्पर रहेगी एवं इसमें आने वाले समस्याओं से संघर्ष करती रहेगी, ऐसा संकल्प भी लिया गया.

इस बैठक में वेब जर्नलिस्ट के प्रशासनिक महत्व पर भी चर्चा की गई. वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन का लक्ष्य महिला पत्रकार को भी संगठन से जोड़कर उन्हें प्रोत्साहित करने का है. इस बैठक में एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनद कौशल, राष्ट्रीय महासचिव अमित रंजन, के निर्देशन के आलोक मे बतौर पर्यवेक्षक राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता निखिल के डी वर्मा मुरली मनोहर श्रीवास्तव, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव मधुप मणि 'पिक्कू', रमेश पाण्डेय, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य लीना ज़ी उपस्थित रहीं. बैठक में पटना इकाई उपाध्यक्ष अमित साकेर, संगठन प्रभारी  इंद्रमोहन पांडे, पारसनाथ, इकाई के सचिव अक्षय आनंद, संयुक्त सचिव सूरज कुमार, कोषाध्यक्ष अरुणिमा ज़ी,  प्रकाश सिन्हा , जय कांत चौधरी, बसंत  कंटेंट राइटर नवीन सिंह, अकरम अली, सुजीत कुमार, सुधाकर पांडे,सत्या प्रकाश . अमित सिंह के अलावे कई अन्य पत्रकार भी मौजूद रहें. अंत मे पटना इकाई के उपाध्यक्ष अमित शाखेर ज़ी धन्यवाद ज्ञापन किया.

Go Back

Comment