मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

सरकार एवं मीडिया के बीच बेहतर समन्वय जरूरीः विपिन कुमार सिंह

सूजसवि, बिहार के निदेशक ने वरिष्ठ पत्रकारों के साथ बैठक में समन्वय के लिए प्रत्येक माह के दूसरे मंगलवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा पत्रकारॉ के साथ नियमित बैठक आयेजित करने की कही बात

पटना । सूचना भवन स्थित संवाद कक्ष में गत दिनों पटना के वरिष्ठ पत्रकारों के साथ सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के निदेशक श्री विपिन कुमार सिंह ने बैठक की जिसमें विभिन्न बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया।

इस बैठक में सरकार एवं मीडिया के बीच बेहतर समन्वयन पर जोर दिया गया। श्री सिंह ने अपनी बात रखते हुए कहा कि अक्सर ऐसा होता है कि किसी घटना विशेष पर एक पहलू प्रकाशित किया जाता है जबकि होना यह चाहिए कि उस तथ्य पर सरकार का पक्ष भी प्रकाश में आये जिससे आम जन सारी वस्तुस्थिति से सही-सही अवगत हो सकें। इसके लिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा विशेष पहल किए जाते हुए सभी विभागों में मीडिया समन्वयन हेतु नोडल पदाधिकारियों के मनोनयन की व्यवस्था कराई श्री सिंह ने घटना विशेष की समग्र जानकारी हेतु मीडिया प्रतिनिधियों को संबंधित विभाग के नोडल पदाधिकारियों से सम्पर्क करने की सलाह दी ताकि तथ्य का दोनों पहलू उल्लेखनीय है कि इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि प्रत्येक माह के दूसरे मंगलवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा पत्रकारॉ के साथ नियमित बैठक आयेजित की जायेगी साथ ही विभिन्न विभागों के नोडल पदाधिकारियें, जिला जनसम्पर्क पदाधिकरियों एवं पत्रकारों के साथ भी एक वर्कशाप का आयोजन पटना में  किया जायगा ताकि सरकार एवं मीडिया के बीच अधिकतम तारतम्य बने।

बैठक में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी दीपक कुमार सिंह उप निदेशक नीलम पांडेय, सहायक निदेशक नीना झा एवं सहित पि्रन्ट मीडिया के प्रतिनिधिगण भी उपस्थित थे।

Go Back

Comment