मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

स्वाधीनता दिवस तक सभी जिलो में प्रेस क्लब की होंगी शाखायें

गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब के प्रदेशाध्यक्ष संतोष गंगेले ने दी जानकारी

छतरपुर(मप्र)। मध्य प्रदेश के अंदर अनेक पत्रकारों के संगठन पत्रकारों के हितों को लेकर कार्य कर रहे है लेकिन गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब संस्था में पत्रकारों के हितों का ध्यान तो रखा ही गया है इस संस्था के माध्यम से प्रिंट मीडिया, इलैक्ट्रानिक, सोशलमीडिया, स्वतंत्र पत्रकारों के साथ ही साहित्यकारों के लिए कार्य करने वाली प्रदेश का पहला संगठन है जो एक ही मंच पर सभी को सम्मान देने का कार्य करेगा। हमारा प्रयास होगा कि स्वाधीनता दिवस 15 अगस्त 2013 तक मध्य प्रदेश के 50 जिला में गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब संगठन की शाखाये संचालित हो जायेगी तथा मध्य प्रदेश के पत्रकारों को इस संस्था का बैनर भेजने का कार्य किया जा रहा है । इस संस्था के संरक्षक मध्य प्रदेश समाचार सेवा के संचालक श्री पवन देवलिया जी सी-65 नेहरू नगर भोपाल है जिनके मार्गदर्शन में संस्था प्रदेश में कार्य कर रही है ।

उपरोक्त जानकारी देते हुये गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब के प्रदेशाध्यक्ष संतोष गंगेले ने बताया कि सबसे पहले छतरपुर जिला में दैनिक-समाचार पत्र (भोपाल की जान) के संपादक श्री विनोद अग्रवाल को जिले की कमान सौपी गई। उसके बाद भोपाल संभाग का प्रभार भोपाल से प्रकाशित दैनिक राज-एम्सप्रेस कार्यालय समाचार प्रभारी श्री प्रवीण श्रीवास्तव (टीकमगढ़ बालो) को बनाया गया।  भोपाल संभाग के सचिव श्री मुकेश शर्मा दैनिक नई दुनिया, महामंत्री श्री गजराजसिंह मीणा, दैनिक जन जन जागरण राजगढ, तथा राजगढ़ जिला अध्यक्ष पद पर श्री माखन विजयवर्गीय, सीहोर से श्री श्रीनिवास उर्फ सोनू चौबे, गुना जिला का प्रभारी श्री मनोज शिवहरे, श्योपुर का श्री स्वदेश भारद्वाज, पन्ना जिला का श्री पंचम लाल नामदेव, खण्डवा में श्री संजय रैकवार, दमोह जिला केलिए श्री राज पाठक उर्फ राजा भैया, भिन्ड में श्री अमित श्रीवास्तव आलमपुर, टीकमगढ़ जिला में दीपक गुप्ता निवाड़ी, श्री दिनेश गंगेले ओरछा, श्री हरगोविन्द विश्वकर्मा पलेरा श्री शिवकुमार गुप्ता जैरोन को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। मध्य प्रदेश के अन्य जिलो के लिए प्रतिभावान, समाजसेवा के लिए समर्पित, मानव कल्याण के हितों के साथ साथ देश प्रेमी व भारतीय संस्कृति संस्कारों को बचाने बाले गणेश  शंकर विद्यार्थी के जीवन से प्रभावित पत्रकारों, साहित्यकारों की तलाश की जा रही है ।

प्रदेशाध्यक्ष संतोष गंगेले ने प्रदेश के पत्रकारों से अपील करते हुये कहा कि वह किसी भी संगठन में रहते हुये भी गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब के पदाधिकारी एवं सदस्य बनकर समाज के लिए अपना योगदान दे सकते हे।  साथ उन्हाने  बताया कि ग्वालियर, जबलपुर, होशंगावाद, उज्जेन, इन्दौर संभगों केलिए अनेक आवेदन पत्र प्राप्त हो रहे है जिनकी नियुक्तियों केलिए कमेटी विचार कर रहे है ।

 

Go Back

सम्माननीय सम्पादक जी मीडिया मोर्चा समाचार पोर्टल .यह वेव पोर्टल पत्रकारों के है. आपका अपना है. भारत देश के सभी पत्रकारों का स्वागत है.



Comment