मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

"डीडी किसान चैनल" के बिहार मॉनिटरों की पहली संगोष्ठी

June 29, 2015

साकिब जियापटना/ दूरदर्शन केन्द्र,पटना में डीडी किसान चैनल की ओर से "डीडी किसान मॉनिटर संगोष्ठी" आयोजित की गई। इसमें प्रदेश के किसानों को इस चैनल के माध्यम से नई वैज्ञानिक तकनीक से अवगत कराने पर विस्तार से चर्चा की गई। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी मानना है कि जब किसान बढेगा तभी देश बढ़ेगा।

दूरदर्शन के अपर महानिदेशक रंजन मुखर्जी ने कहा कि केन्द्र सरकार की ये मंशा है कि इस चैनल के माध्यम से देश के विभिन्न कृषि अनुसंधान केंन्द्रों में हो रहे नये तकनीक के आविष्कार को देश के हर किसानों के खेतों तक पहुंचाया जा सके ताकि किसानों को अधिक से अधिक उपज मिल सके।

इस संगोष्ठी में डीडी किसान चैनल के सलाहकार नरेश सिरोही ने कहा कि किसानों को जल संरक्षण और जल के उचित इस्तेमाल पर चर्चा करने की आवश्यकता है ताकि खेतों तक सिंचाई के लिए पानी को पहुंचाया जा सके और हर एक बूंद पानी का सही उपयोग किया जा सके। श्री सिरोही ने इस मौके पर मौजूद मॉनिटरों से ये भी कहा कि वे अपने जिले के पच्चीस वैसे किसानो की टीम बनाये जिन्होंने अपनी मेहनत से अलग पहचान बनाई है और वैसे किसानों को डीडी किसान के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल करें ताकि वे अपने तजुर्बे को लोगों से साझा कर सकें। इस कार्यक्रम में दूरदर्शन केंन्द्र,पटना के निदेशक,पी.एन.सिंह समेत राज्य के सभी जिलों से आये किसान चैनल के मॉनिटरों ने भी भाग लिया। प्रदेशभर से आये डीडी किसान मॉनिटरों की ये पहली बैठक थी।  

 

 

Go Back

Comment