मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

"सोशलिस्ट फैक्टर" का हुआ विमोचन

लखनऊ। मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव ने अँग्रेजी मासिक "सोशलिस्ट फैक्टर" पत्रिका का विमोचन करते हुए कहा कि इसके सम्पादक फैंक हुजूर जी देश और दुनिया के सोशलिज्म को अपनी पत्रिका के माध्यम से हमारे समक्ष रखेंगे।

हम सोशलिज्म को और बेहतर जान सकेंगे। दुनिया के 120 देशो में सोशलिस्ट पैटर्न की पार्टियां हैं। अभी मैं फ़्रांस गया था जहां 60 देशो के प्रतिनिधि जेंडर इक्विलिटी पर विचार करने के लिए एकत्रित थे। लोहिया जी एवं नेताजी ने जेंडर इक्विलिटी के लिए बहुत संघर्ष किया है जिसे हमलोग आगे बढ़ा रहे हैं।

श्री यादव ने  अंग्रेजी में प्रकाशित होने वाली पत्रिका"सोशलिस्ट फैक्टर"और इसके सम्पादक  फ्रैंक हुजूर की तारीफ करते हुए कहा कि यह पत्रिका सोशलिस्ट विचारधारा को फ़ैलाने में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने पत्रकारो के एक सवाल कि क्या इस पत्रिका में सरकार की केवल तारीफ छपेगी या समीक्षा व आलोचना भी छपेगी के जबाव में कहा कि मैं इस पत्रिका का विमोचन भर कर रहा हूँ, क्या छापना है यह इसके सम्पादक जानें।
"सोशलिस्ट फैक्टर" के संपादक फ्रैंक हुजूर ने कहा कि हम देश को दुनिया के सोशलिस्ट पैटर्न से अवगत कराने तथा दुनिया को भारतीय समाजवाद से रूबरू कराने के किये इसका प्रकाशन इंग्लिश में किये हैं। हम कोशिश करेंगे कि पत्रिका पत्रकारिता के मानदण्डों पर खरा उतरे। मौके पर ,अंतर्राष्ट्रीय लेखक व डाइवर्सिटी के एच एल दुसाध, अम्बेडकर महासभा के अध्यक्ष लालजी निर्मल जी, डा इमरान इदरीश, डा प्रमोद यादव आदि लोग इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने।

Go Back

Comment