मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

53 मीडिया कर्मी कोरोना वायरस संक्रमित

कोरोना पॉजिटिव पत्रकारों को मिले बीमा कवर

मुंबई / महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में सोमवार को संवाददाता और फोटोग्राफर सहित 53 मीडियाकर्मी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमित पाये गये। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सभी 53 मीडियाकर्मियों को क्रिटिकल सेंटर में भेजा जाएगा और निगरानी में रखा जाएगा। साथ ही इन लोगों के संपर्क में आए हुए लोगों का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 167 मीडियाकर्मियों की वृहन मुंबई महानगर निगम (बीएमसी) द्वारा लगाई  ग 16 और 17 अप्रैल को विशेष जांच में जांच की गई थी, जिसमें ये मीडियाकर्मी संक्रमित पाये गये।

बीएमसी के स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष अेय गोले ने कहा, “ 167 पत्रकारों के नमूने जांच के लिए संग्रहित किये गये थे, जिसमें से 53 पत्रकार संक्रमित पाये गये हैं। ”

सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता लक्ष्मण पाटिल प्रधान ने मंगलवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित मुंबई के 53 पत्रकारों के लिए अनिवार्य बीमा कवर की मांग की है।

राकांपा प्रमुख शरद पवार की बेटी एवं बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने भी सोमवार देर रात सोशल मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से पत्रकारों को बीमा योजना के तहत कवर करने का अनुरोध किया था।

Go Back

Comment