मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

युवाओं पर केंद्रित नई पत्रिका “चेंज 4 यू”

‘चेंज 4 यू’ बिहार के बदलते मिजाज को फोकस करता मंथली यूथ बेस्ड मैगजीन है. यह आज के युवाओं पर केन्द्रित है। नए ज़माने के साथ यहाँ के लोगों के बदलते और बुनते हुए नए सपनों, पुरानी परम्पराओं और आने वाले कल की बेहतरी के लिए एक नयी लकीर खींचने की छोटी सी कोशिश है –  चेंज 4 यू. 

हालांकि जैसा कि पत्रिका के संपादक बताते हैं कि हमारी कोशिश यह है कि यह परिवार के हर सदस्यों के हाथों में हो और सबके लिए उपयोगी बने. इसलिए मैगजीन का मोटो यहाँ के हर वर्ग को उनके स्तर की ऐसी सामग्रियां उपलब्ध कराना है, जो उनका ना सिर्फ स्वस्थ मनोरंजन करे बल्कि उन्हें किताबों से जोड़ सके, पढ़ने को प्रेरित करे.

पत्रिका में हर उम्र के लोगों को ध्यान में रख कर इसके पेज तैयार किये गए है. जैसे युवाओं के लिए अपने कैरियर बनाने के नए नए विकल्प और क्षेत्र, साथ ही जमाना टेक्नोलॉजी का है तो इसमें भी वे पीछे क्यों रहे इसलिए आ रहे नए गज़ट्स की जानकारी भी इसमें शामिल होगी. बड़ों के लिए इसमें खबरें, बिज़नेस, खेल तो महिलाओं के लिए फैमिली मैनेजमेंट से जुड़े आर्टिकल, हेल्थ, ब्यूटी से रिलेटेड पेजेज होंगे. इसमें हमने बुजुर्गों को भी अनदेखा नही किया है, उनके लिए खास तौर पर रिटायरमेंट के बाद कैसे रखे ख्याल, इस उम्र में होने वाली बीमारियों और उनसे बचाव के अलावा भी कई ऐसे लेख है जो उनकी जिन्दगी के एकाकीपन में उनकी हेल्प करेगा. इन सभी के साथ यहाँ बच्चों के लिए भी कई पेज ऐसे हैं जो उम्मीद है उन्हें खूब पसंद आएगा.

Go Back

How can i subscribe this magazine?



Comment