मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

अखबारों एवं पोर्टलों के लिए ई मीडिया लाईब्रेरी

आल मीडिया जर्नलिस्ट सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के इस लाईब्रेरी का 7 को होगा शुरू, मध्यम से छोटे अखबारों को विज्ञापन दाता से जोड़ने का प्रयास

उज्जैन / आल मीडिया जर्नलिस्ट सोशल वेलफेयर एसोसिएशन देश भर के अखबारों एवं न्यूज़ पोर्टलों को एक ही मंच पर लाकर पाठकों से जोड़ने के साथ ही विज्ञापन दाताओं से जोड़ने व छोटे मीडिया को आर्थिक रूप से मजबूत करने के उपदेश्य से ई मीडिया लाइब्रेरी का निर्माण करने जा रहे है।

एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष पत्रकार विनायक अशोक लुनिया ने जानकारी देते हुए कहा कि देश भर के कितने अखबार नित्य प्रकाशित होते है इसका अंदाजा भी किसी विज्ञापन दाता को नही है, ना ही आम जनता को है। गिनती के अखबार को ही दुनिया भर के पाठक जानते है। ऐसे में छोटे व मध्य स्तरीय अखबार को विज्ञापन दाताओ द्वारा कैसे प्राप्त होंगे विज्ञापन?

ई मीडिया लाइब्रेरी का शुभारंभ 7 नवम्बर को किया जाएगा। श्री लुनिया ने आगे कहा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार डॉ. सचिन कासलीवाल (उज्जैन) के निगरानी में ई मीडिया लाइब्रेरी व विज्ञापन कार्य समिति का गठन किया जाएगा। उक्त समिति का गठन दिसंबर में होगा वहीं ई मीडिया लाइब्रेरी समिति का कार्य अखबारों व न्यूज़ पोर्टलों को ज्यादा से ज्यादा पाठकों से अवगत करवाने के लिए प्रचार प्रसार का प्रयास करना तो वहीं विज्ञापन कार्य समिति का कार्य होगा अखबारों व न्यूज़ पोर्टलों को विज्ञापन दाताओं व विज्ञापन एजेंसीयों से परिचित करवाना वहीं अखबारों व पोर्टलों को योग्यतानुसार विज्ञापन उपलब्ध करवाने में सहयोग प्रदान करना।

Go Back

Comment