मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

आईआईएमसी में होगा 'योद्धा पत्रकार : पुण्य स्मरण' का आयोजन

पंडित मदन मोहन मालवीय एवं श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में होगा कार्यक्रम

नई दिल्ली। भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में गुरुवार को भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) में 'योद्धा पत्रकार : पुण्य स्मरण' कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में पद्यश्री से अलंकृत वरिष्ठ पत्रकार एवं इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र, नई दिल्ली के अध्यक्ष श्री राम बहादुर राय और अटल बिहारी वाजपेयी के तत्कालीन मीडिया सलाहाकार श्री अशोक टंडन शामिल होंगे।

आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने बताया कि आधुनिक राष्ट्रीयता की नींव रखने में पंडित मदन मोहन मालवीय का महत्वपूर्ण योगदान था। उन्होंने ‘अभ्युदय’ नामक साप्ताहिक हिंदी समाचारपत्र और ‘मर्यादा’ नामक हिंदी मासिक पत्रिका का भी प्रकाशन किया। इसी तरह अटल जी ने भी लंबे समय तक राष्ट्रधर्म, पांचजन्य और वीर अर्जुन जैसे राष्ट्रीय भावनाओं से ओत-प्रोत अनेक पत्र-पत्रिकाओं का संपादन किया। प्रो. द्विवेदी ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों का दो ऐसे पत्रकारों राष्ट्रनायकों के व्यक्तित्व से परिचय करवाना है, जिनके लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि था।

कार्यक्रम का आयोजन सायं 4 बजे से गूगल मीट के माध्यम से किया जाएगा एवं इसका सीधा प्रसारण आईआईएमसी के फेसबुक पेज एवं यूट्यूब चैनल पर भी होगा।  

Go Back

Comment