मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

गलत खबर, हँगामा और कार्रवाई

गलत खबर से परेशान हुए सैकड़ों छात्र-छात्राएं, किया हँगामा

समस्तीपुर/ प्रणाम कॉलम समस्तीपुर दैनिक जागरण के लिया परेशानी का सबब उस वक़्त बन गयी जब प्रणाम कॉलम में 10+2 की परीक्षा के समय के बारे में गलत जानकारी प्रकाशित की गयी तो स्टूडेंट सड़क पर उतर आगजनी की और सड़क जाम कर दिया। सभी मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से पेश किया. कारण भी यह था की जो स्टूडेंट अन्य जगहों से आये थे उन्हें सुबह से ही केंद्र पर जाने के लिया तेयारी शरू कर दी लेकिन जब केंद्र पर आये तो पता चला की परीक्षा का टाइम 1:45 से है। यह गलती जानकारी के अभाव और काम करने की जल्दीबाज़ी के कारण हुई। हालांकि इस खबर पर दैनिक जागरण  ने  सार्वजनिक विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचने पर खेद प्रकट किया है।
 दैनिक जागरण समस्तीपुर के प्रभारी आर. कौशलेन्द्र व स्थानीय रिपोर्टरों केशव कुमार पर कार्रवाई तय थी लेकिन आर. कौशलेन्द्र वह बच गए और केशव कुमार का सजा के तौर पर केवल उनका तबादला किया गया। लेकिन केशव ने इसे नहीं मानते हुए अपना इस्तीफा सौंपा ही मुनासिब समझा। लेकिन जब स्थानीय संपादक समस्तीपुर आये तो उन्हें गलत सूचना दी गयी की स्टूडेंट ने जो हंगामा किया है उसमे गुरुकुल का हाथ है। खबर है कि गुरुकुल कोचिंग  व  दैनिक जागरण समस्तीपुर  में नहीं ‘बनती’ है। गुरुकुल कोचिंग  मीडिया को सालाना 12-20 लाख का विज्ञापन देता है। आज कल दैनिक जागरण समस्तीपुर अपनी पुरानी साख खोता जा रहा है। गिरते साख को बचने के लिए मुजफ्फरपुर से सुजीत व मोतिहारी से राजेश को समस्तीपुर का कमान सौप गया है। इधर यह भी खबर मिली है की शैलेन्द्र दीक्षित की एक पार्टी में जाकर आर. कौशलेन्द्र ने फिर एक जीवनदान प्राप्त कर लिया है।

प्रकाश कुमार की रिपोर्ट

Go Back

aaj ka naujwaan joshila to hai magar HOSH kho baitha hai .sarvajanik nuksaan karna uchit nahin .aaj kal yeh aam ho gya hai ,bada dukh hota hai ,ishwar sab ko sadbudhi de .



Comment