मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

तनवीर जाफरी को मिलेगा 'समाज सौहाद्र सम्मान

October 27, 2014

अंबाला/ लेखक एवं स्तंभकार तनवीर जाफरी को पंजाब कला साहित्य अकादमी की ओर से समाज सौहार्द्र सम्मान से नवाज़ा जाएगा। पंकस अकादमी द्वारा 9 नवंबर 2014 को जालंधर में आयोजित अकादमी के 18वें वार्षिक अवार्ड वितरण समारोह में यह समाज सौहार्द्र सम्मान हरियाणा के लेखक जाफरी को दिया जाएगा।

गौरतलब है कि पंजाब कला साहित्य अकादमी लेखन के माध्यम से साहित्य की सेवा करने वाले राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लेखकों को प्रत्येक वर्ष सम्मानित करती है। इस वर्ष यह आयोजन 9 नवंबर (रविवार) को प्रात: दस बजे लायंस क्लब भवन,लाजपत नगर, जालंधर में आयोजित होगा। इसमें तनवीर जाफरी के अतिरिक्त और भी कई लेखकों,साहित्यकारों तथा वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा तथा उनका नागरिक अभिनंदन किया जाएगा।

तनवीर जाफरी,विश्व शांति, सर्वधर्म संभाव,सांप्रदायिक सौहाद्र्र तथा राष्ट्रीय एकता के पक्ष में तथा धार्मिक आतंकवाद व कट्टरपंथी विचारधारा के विरुद्ध पूरे समर्पण के साथ गत् 30 वर्षों से देश-विदेश के सैकड़ों समाचार पत्र-पत्रिकाओं तथा वेब पोर्टल में लिखते आ रहे हैं। इन विषयों पर जाफरी के अब तक अनेक लेख तमाम समाचार पत्रों में प्रकाशित हो चुके हैं। वे हरियाणा साहित्य अकादमी की शासी परिषद के लगातार 2 सत्र तक सदस्य भी रहे हैं। जाफरी को पहले भी हरियाणा सरकार सहित कई संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

Go Back

Comment