मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

तुर्की ने वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार की हत्या का जताया संदेह

वाशिंगटन/ तुर्की के जांच अधिकारियों का मनना है कि एक साल से अमेरिका में आत्म -निवार्सन का जीवन बिता रहे ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या हुयी है। सऊदी नागरिक श्री खगोशी मंगलवार को इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास जाने के बाद से लापता हैं। सऊदी अरब ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है, “हम उन्हें तलाशने की कोशिश कर रहे हैं। ”वॉशिंगटन पोस्ट ने कहा है कि अगर श्री खशोगी की हत्या हुयी है तो यह घोर अमानवीय कृत्य है। तुर्की के अधिकारियों ने हालांकि पत्रकार की हत्या के अपने दावे की पुष्टि के संबंध में कोई सबूत नहीं दिये हैं और ना ही यह बताया है कि उनकी हत्या किस तरह हुयी।

श्री खशोगी सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के कटु आलोचक रहे हैं। उन्होंने वॉशिंगटन पोस्ट के लिए कई लेख लिखे हैं और ट्वीटर पर उनके एक लाख 60 हजार प्रशंसक हैं। 

श्री खगोशी अपनी पूर्व पत्नी से तलाक से संबंधित दस्तावेज के काम से मंगलवार को वाणिज्य दूतावास गए थे ताकि वह अपनी तुर्की मंगेतर हैटिस सेन्गीज के साथ विवाह कर सकें। सुश्री सेन्गीज ने कहा कि उसने श्री खगोशी का 11 घंटे तक बाहर इंतजार किया लेकिन वह बाहर नहीं आये। 

Go Back

Comment