मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

दही हंडी उत्सव में विश्व रिकॉर्ड

September 20, 2012

"हमलोग" संस्था ने किया विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले गोविंदा पथक का सम्मान

आफताब आलम / मुंबई । देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के एक झोपड़पट्टी इलाके जोगेश्वरी में रहने वाले जय जवान गोविंदा पथक ने इस साल दही हंडी उत्सव में 43.79 फुट की 9 स्तरीय मानव श्रृंखला बनाकर अपना नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया है। इस रिकॉर्ड से मुंबई के गोविंदा पथकों में भारी उत्साह का माहौल है।

जय जवान पथक के उत्साह को और बढ़ाने के लिए पिछले दिनों महानगर की अग्रणी सामाजिक, साहित्यिक व सांस्कृतिक संस्था "हमलोग" ने विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले इस पथक का सम्मान किया। संस्था ने जय जवान पथक के प्रशिक्षक संदीप ढवले, अध्यक्ष अनिल धुरी व उनकी टीम को शॉल, श्रीफल, पुष्पगुच्छ, प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिह्न व 11,000 रुपए की राशि देकर "हमलोग गौरव सम्मान 2012" देकर सम्मानित किया। 

संस्था के अध्यक्ष एड. विजय सिंह ने कहा कि जय जवान पथक ने सीमित संसाधनों के बावजूद दही हंडी उत्सव में 43.79 फुट की 9 स्तरीय मानव श्रृंखला बनाकर अपना नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया है। यह सराहनीय कार्य है इसलिए सरकार को इनकी ओर ध्यान देना चाहिए। समारोह में लेमन चैनल के प्रमुख जहीर अहमद, सहारा समय के वरिष्ठ पत्रकार सैयद सलमान, अनु सिंह, प्रवीण शेट्टी व उमेश कनोजिया भी उपस्थित थे।

जहीर अहमद ने अपने वक्तव्य में "हमलोग" संस्था के सामाजिक प्रयासों की सराहना की। संदीप ढवले ने अपने वक्तव्य में कहा कि "हमलोग" ने हमारे पथक का सम्मान हमारे यहां आकर किया, यह बहुत हर्ष की बात है। उन्होंने कहा कि दही हंडी को खेल की मान्यता दिलाने का हमारा प्रयास है और वे हमारे इस प्रयास में सहयोग करें। कार्यक्रम के पश्चात आभार प्रदर्शन लेखिका व हमलोग संस्था की संयोजक लक्ष्मी यादव ने किया।

Go Back

Comment