मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

धूमधाम से संपन्न हुआ “वर्चस्व 2019”

टेक्निया इंस्टिट्यूट आफ एडवांस्ड स्टडीज के वार्षिक मीडिया फेस्ट में संस्थान के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के छात्र- छात्राएं अपने ज्ञान और कौशल का करते हैं प्रदर्शन

दिल्ली / रोहिणी स्थित टेक्निया इंस्टिट्यूट ऑफ एडवांस्ड स्टडीज में दो दिवसीय 14 वें वार्षिक मीडिया फेस्ट “वर्चस्व 2019 ” 23 अक्टूबर 2019 को धूमधाम से संपन्न  हुआ | वर्चस्व मीडिया फेस्ट, टेक्निया इंस्टिट्यूट आफ एडवांस्ड स्टडीज का एक रचनात्मक पहल है जिसमें संस्थान के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के छात्र- छात्राएं अपने ज्ञान और कौशल का प्रदर्शन करते हैं।  पिछले कई सालों से टेक्निया ने सफल आयोजन के साथ कुछ अलग करने की प्रथा को कायम रखा था उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए इस बार के वर्चस्व ने भी कुछ अलग अंदाज मे नई ऊँचाईयों को छूआ। इस बार वर्चस्व की थीम “यंगिस्तान: अ न्यू वाईव्रेंट इंडिया  थी जो सफल, सुदृढ़  और उन्नत  भारत के लिए आवश्यक है को ध्यान में रखकर निर्धारित की गयी थी।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि  मनोज तिवारी, (सांसद व बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष) टेक्निया ग्रुप ऑफ इंस्टिटूशन्स के अध्यक्ष डॉ राम कैलाश गुप्ता, संस्थान के निदेशक डॉ अजय कुमार, जनसंचार विभाग के प्रमुख डॉ राजेश अग्रवाल व डॉ विपुल प्रताप  और "वर्चस्व 2019 " की संयोजिका सोनिया बत्रा के  सरस्वती वंदना व दीप प्रज्जवलन के साथ की गयी।

डॉ राम कैलाश गुप्ता ने अपने अभिभाषण में छात्रों को कार्यक्रम की  सफलता के लिए शुभकामना देते हुए उन्हें प्रेरित किया व अपने युवा जीवन की कुछ मजेदार घटनाओं को साझा कर उत्साहवर्धन किया। “वर्चस्व” 2019 में 12 प्रकार के ईवेंट हुए और उसमें दिल्ली एन.सी.आर के 50 से अधिक कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भाग लिया और अपनी कला का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण फैशन परेड, ग्रुप डांस, सोलो डांस, सोलो सिंगिंग, एड-मैड, लाइव रिपोर्टिंग, मोनो एक्टिंग, नुक्कड़ नाटक, राईट ओ राईट, , मिस्टर एंड मिस वर्चस्व आदि रहे।

इस बार वर्चस्व 2019  का अपना अलग ही अंदाज था जहां टेक्निया के अदनान अहमद ने जलवा बिखेरते हुए अपनी मदमस्त आवाज और सुरीले गीतों से उपस्थित युवाओं को झुमने पर मजबूर कर दिया। वहीं भारी संख्या में दर्शकों की उपस्थिति ने कार्यक्रम के उत्साह को दोगुना कर दिया। “वर्चस्व 2019 ” दिल्ली हाट में 23  अक्टूबर को सुबह 10 बजे से दर्शकों के आने का जो सिलसिला शुरु हुआ वो देर शाम तक चलता रहा। इस मौके पर संस्थान के सभी शिक्षक और छात्र- छात्राएं मौजूद रहे |  

Go Back

Comment