मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

पत्रकारों का महासम्मेलन

उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए कई पुरुस्कृत

जीरापुर (राजगढ़)। पत्रकारों को लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ माना गया है लेकिन देश के किसी संविधान में किसी कानून में पत्रकारों को विशेष का दर्जा नही दिया गया और न ही शासन द्वारा आंचलिक स्तर तक पत्रकारों को सहायता प्रदान की जाती है। गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब का गठन मैंने  केवल इसलिए किया है कि पत्रकारों को विशेष दर्जा मिले। इस संगठन में निस्वार्थ भाव से पत्रकार जुड़ें और निशुल्क सदस्यता लें मेरे पास अपनी पैत्रिक सम्पतियों में कुछ जमीन है अगर पत्रकारों की सेवा के लिए मुझे वह भी बेचनी पड़ी तो बेच दूंगा उक्त उदगार राजगढ़ जिले के जीरापुर में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में गणेशशंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब के प्रदेशाध्यक्ष संतोषकुमार गंगेले ने कहे। उन्होंने कहा कि पत्रकार की कलम निस्वार्थ एवं निष्पक्ष भाव से चलती रहेगी तो देश उन्नति की और अग्रसर होता रहेगा। आगामी 23 मार्च को भोपाल में विशाल सम्मलेन पर विचार मंथन किया गया।

हमारे आंचलिक पत्रकार कई तरह की मुसीबतों का सामना करते हुए छोटे छोटे गाँवों से दबंगों का सामना करते हुए समाचार खोजकर लाते हे जिससे प्रशासन को अंतिम व्यक्ति तक योजनाएं पहुँच रही या नही इसका ज्ञान होता है उक्त बात नवभारत के जिला ब्युरो गोविंद बड़ोने ने कहते हुए कहा की ऐसे पत्रकारों को जिला मुख्यालय से जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा सहानुभूति एवं उत्साहित करने के लिए वर्ष में एक बार सम्मानित किया जाना चाहिए जिससे की पत्रकारों का उत्साह बना रहे। कार्यक्रम के विशेष अतिथि कलेक्टर आनन्द शर्मा ने पत्रकारों पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा की सरस्वती का पुजारी एवं हथियार के रूप में कलम का प्रयोग करने वाला पत्रकार किसी से कम नही होता । कार्यक्रम को नपाध्यक्ष दिनेश पुरोहित, पूर्व नपाध्यक्ष गोकरण वर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानसिंह गुर्जर ने भी संबोधित किया ।

कार्यक्रम में संबोधन के दौरान मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक हजारीलाल दांगी ने कहा की में अपने विधायक निधि से मेरे विधानसभा क्षेत्र खिलचीपुर एवं जीरापुर तहसीलों में पत्रकार भवन बनवाऊंगा और राजगढ़ जिले के अन्य विधायकों से भी कहूँगा साथ ही प्रदेश सरकार से में आग्रह करूँगा की सभी तहसील मुख्यालयों पर पत्रकार भवन बने ताकि प्रशासनिक अधिकारी, पत्रकार और जनप्रतिनिधि बैठकर प्रदेश के विकास में गति दे सके। संगठन के द्वारा जिले में उत्कृष्ट एवं ठोस खबरों के साथ निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए गोविंद बड़ोने नवभारत, कमल खस दे.जागरण, भानु ठाकुर पत्रिका, सतेन्द्र भारिल्ल दे.भास्कर, तनवीर वारसी सहारा समय और ओम व्यास ई टीवी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उल्लेखनीय है की जिले में सकारात्मक पत्रकारिता के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर हलचल पैदा कर देने वाली ख़बरों के लिए यह प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाता है।

कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों गणेशशंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब के संभागीय अध्यक्ष माखन विजयवर्गीय, गजराजसिंह मीणा संभागीय महामंत्री, भोपाल जिलाध्यक्ष दीपक बिड़ला,गोपाल माहेश्वरी राही राष्ट्रीय हिंदीमेल ब्यूरों, तनवीर वारसी सहारा समय, ओम व्यास ईटीवी, श्रीनाथ दांगी दे.भास्कर, कमल खस ब्युरो दे.जागरण प्रमुख रूप से उपस्थित थे। वहीँ जिले भर से आये पत्रकारों में प्रमुख रूप से मुकेश सेन,विनोद शर्मा, अलीमबाबा, गिरिराज किशोर गुप्ता, रामबाबू सक्सेना, पीसी चन्द्रावत, अजय साहू, रमाकांत शर्मा, राजेश भारती,देव नागर, रोशनखत्री, ओम गुप्ता, पंकज शर्मा, मनीष शर्मा, ओम राठोर, शमशेरखान, मोहन गुप्ता, राकेश भानपुरा, अजय टेलर, रामु जमींदार, योगेश भावसार, वसीमखान, राजेश राठोर, बीएल गुर्जर, मनीष राठोर, रवि टेलर,चन्दन सिंगी,शरद भावसार, पवन सोनी, कमलेश शर्मा सहित जिले भर के पत्रकार एवं गणमान्य नागरिक और जनप्रतिनिधि मोजूद थे । कार्यक्रम के आयोजक गणेशशंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब जिलाध्यक्ष ने सभी का आभार व्यक्त किया एवं संचालन राधेश्याम पुरबिया ने किया।

 

 

Go Back

Comment