मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

पत्रकार अजय वर्मा पर पुलिसकर्मियों के हमले की निंदा

पत्रकारो पर भांजी हर लाठी का हिसाब होगाः अर्पण जैन

इन्दौर। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर लगातार हो रहे हमले और राज्यशासन द्वारा पत्रकारो की सुरक्षा की उपेक्षा दुखद है। कलम का सिपाही दिनरात एक कर के खबरो पर नजर बनता है और उसमे भी अपनी जान पर खेल कर किंतु इस स्तिथि मे भी शासन द्वारा उसे कोई सुरक्षा नही उपलब्ध करवाई जाती है बल्कि उसी कलम के सिपाही पर हमले होते है।

कल भोपाल के पत्रकार अजय वर्मा ने अपने कर्तव्य का पालन करते हुए थाने मे आत्मदाह करते हुए व्यक्ति का फोटो लेना चाहा तो पुलिसकर्मियो ने उस पर लाठिया बरसाना शुरू कर दिया । हमले मे अजय वर्मा बुरी तरह घायल हुए और गंभीर हालत मे उन्हे अस्पताल मे भर्ती कराया गया ।

पत्रकार संचार परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्पण जैन ने इस संबंध मे भोपाल आई जी योगेश चौधरी से मुलाकात की। भोपाल आई. जी. चौधरी ने श्री जैन को बताया की दोषी पुलिसकर्मियों को तत्काल लाइन अटेच भी कर दिया है तथा एक कमेटी इसकी जाँच के लिए बनाई गई है। दोषियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का भरोसा भी दिलाया ।

आई. जी. चौधरी से मुलाकात के बाद प्रदेश कार्यालय पर श्री जैन ने परिषद के साथियो की मीटिंग भी ली तथा सभी पत्रकारो को संगठित होने का आव्हान भी किया और कहा की ‘‘ ये हमला लोकतंत्र पर हमला है जो निंदनीय है तथा हमारे साथी अजय पर बरसाई हर लाठी का हिसाब लिया जाएगा ।’’

 

 

Go Back

Comment