मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

पाकिस्तानी मंत्री और पत्रकार के बीच जमकर झड़प

फवाद चौधरी के खिलाफ पत्रकार ने दर्ज कराई एफआईआर

कराची/ पाकिस्तान की इमरान खान सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी के खिलाफ पत्रकार मुबाशिर लुकमान ने रविवार देर रात मॉडल टाउन थाने में मारपीट के मामले में एक शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इस मामले में श्री चौधरी ने रविवार की घटना को स्वीकार करते हुए कहा कि उनके और पत्रकार के बीच जमकर झड़प हुई थी। उस समय दोनों लाहौर में पंजाब सरकार के मंत्री मोहसिन लेघारी के बेटे की शादी की पार्टी में गये थे। श्री चौधरी ने रविवार शाम जिओ न्यूज के ‘नया पाकिस्तान’ में एक टॉक शो में कहा, “ हमारे बीच झड़प हुई थी और दोनों तरफ से कुछ न कुछ तो हुआ था।”

इस घटना के बाद श्री चौधरी ने कहा, “मैं एक मंत्री हूं और अगर कोई मुझ पर हाथ उठाता है तो मैं कतई चुप नहीं रह सकता हूं।” यह दूसरा मौका है जब श्री चौधरी ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। पिछले वर्ष जून में उन्होंने एक पत्रकार समी इब्राहिम को तमाचा मारा था।

द डॉन न्यूज’ के मुताबिक, रविवार को श्री लेघारी के बेटे की शादी के प्रीतिभोज कार्यक्रम में श्री चौधरी अन्य मंत्रियों के साथ मौजूद थे और इसी दौरान वहां पत्रकार मुबाशिर लुकमान आए जिन पर चौधरी ने कुछ तंज कसा। लुकमान ने भी इसका जवाब दिया और दोनों के बीच बहस बाद में मारपीट में बदल गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पहले चौधरी ने लुकमान को चांटा मारा और इसके जवाब लुकमान ने कई थप्पड़ श्री चौधरी को लगा दिए।

Go Back

Comment