मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

प्रसार भारती भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष बने जगदीश उपासने

नयी दिल्ली/  प्रसार भारती ने जगदीश उपासने को अपने भर्ती बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। प्रसार भारती ने बुधवार को भारत सरकार के संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी से कम वेतनमान वाले पदों पर नियुक्ति के लिए अपने पहले भर्ती बोर्ड का गठन किया। प्रसार भारती का गठन 1997 में प्रसार भारती (भारतीय प्रसारण निगम) अधिनियम, 1990 के तहत स्वायत्त संस्था के रूप में किया गया था। गठन के बाद से यह उसका पहला भर्ती बोर्ड होगा। भारत प्रकाशन के निदेशक जगदीश उपासने को भर्ती बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय में संयुक्त सचिव (बी-2) बोर्ड के पदेन सदस्य होंगे। बोर्ड के चार अन्य सदस्यों में प्रसार भारती की सेवानिवृत्त एडीजी (कार्यक्रम) दीपा चंद्रा, प्रसार भारतीय के सेवानिवृत्त एडीजी (इंजीनियरिंग) पी एन भक्त, सार्वजनिक उपक्रम चयन बोर्ड (पीईएसबी) के सचिव किंबुओंग किपगेन तथा रेल विकास निगम लिमिटेड के जीएम (एचआर) चेतन प्रकाश जैन शामिल हैं। 

भर्ती बोर्ड के गठन संबंधी आदेश के अनुसार इसके अध्यक्ष और सदस्यों (पदेन सदस्यों को छोड़कर) को बैठक में भाग लेने का शुल्क मिलेगा, लेकिन कोई वेतन या पारश्रमिक नहीं मिलेगा।

Go Back

Comment