मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

मुंगेर को कभी भी भुला नहीं पाऊॅगा: उपाध्याय

December 1, 2017

सूचना एवं जन सम्पर्क के संयुक्त निदेशक कमला कान्त उपाध्याय स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति के बाद आयोजित समारोह में बोले-यह मेरी आध्यात्मिक प्रेरणा का भूमि

मुंगेर/ सूचना एवं जन सम्पर्क के संयुक्त निदेशक कमला कान्त उपाध्याय ने कहा कि मुंगेर सिर्फ उनके सेवा का क्षेत्र नहीं, बल्कि आध्यात्मिक प्रेरणा का भूमि रही है। मुंगेर में पत्रकारों तथा बुद्धिजीवियों के साथ कार्यकाल को जो क्षण बीते उसे जीवन भर नहीं भूला पाऊॅगा। अपने कार्यकाल के दौरान अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का एक प्रयास किया और प्रशासनिक दायित्व को अदा करने में पत्रकारों तथा बुद्धिजीवियो ने हर मुकाम पर साथ दिया। ये उदगार उन्होंने आयुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में व्यक्त किये।

उन्होंने कहा कि पद महत्वपूर्ण ही होता, महत्वपूर्ण होता है कि व्यक्ति मानवीय मूल्यों को समझे और उसे आत्मसात करें। व्यक्ति को ऊर्जा का इस्तेमाल रचनात्मक कार्यो में करना चाहिए। आज दुनिया का सबसे बड़ा संकट है कि मानवीयता और संवेदनशीलता का अभाव गया है। परंपरा और संस्कार नष्ट होते जा रहे है। सरकारी कर्सी पर बैठे लोग संवेदनशील रवैया अख्तिायार करते है तो टकराव की स्थिति समाप्त होती है और संवाद का सिलसिला आरंभ होता है संवाद से अनेक समस्याओं को सुलझाया जा सकता है। समारोह की अध्यक्षता आयुक्त के सचिव सुबोध चैधरी ने की वही संचालन कौशल किशोर पाठक कर रहे थे।

इस अवसर पर पत्रकार राणा गौरी शंकर, शीतांषु शेखर, कृष्णा प्रसाद, सज्जन गर्ग ने कहा कि उन्होंने कई मुख्यमंत्रियों के साथ प्रेस सलाहकार के रूप में काम किया। आप प्रशासनिक अवरोध, गुथ्थियों तथा पेचिदगियों का समाधान कर सूचना एवं जन सम्पर्क का सही मार्ग प्रशस्त करते रहे है। साहित्यकार अनिरूद्ध सिन्हा, सामाजिक कार्यकर्ता किषोर जायसवाल, प्रमंडल के कर्मी अनिल राय, श्री उपाध्याय के पुत्र आदित्य वैभव, भतीजा निखील कुमार ने उनके व्यक्तित्व की चर्चा की। समारोह में अशोक झा के सौजन्य से कमलाकान्त उपाध्याय को अंग वस्त्र, शाॅल एवं स्मृति चिन्ह्न देकर सम्मानित किया गया। इसके पूर्व जिला जन कार्यालय में आयोजित समारोह में उन्हें भावभीनी विदाई दी गयी।

कार्यालय कर्मियों के द्वारा श्री उपाध्याय को वरीय उप समाहर्ता -सह- प्रभारी जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी प्रेमकांत सूर्य ने शाॅल एवं स्मृति चिन्ह्न देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पत्रकार राणा गौरी शंकर, प्रशांत (जागरण), सुबोध सागर, संतोष कुमार, गुरू दयाल त्रिविक्रम, संजय, राजेष, सज्जन गर्ग एवं कार्यालय के कर्मी उपस्थित थे।

दूसरी ओर मुंगेर प्रमंडल संयुक्त निदेशक कमला कान्त उपाध्याय के स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति पर आयुक्त कार्यालय में आयोजित समारोह के उपरांत जमालपुर स्थित श्री योग माया दुर्गास्थान उदासीन आश्रम पहुॅचकर माॅ भगवती के समक्ष मात्था टेका दर्शन पूजन के उपरांत आश्रम की ओर से अखाड़ा के महंत दुर्गा दासजी महाराज ने माता की चूनड़ी भेंट कर सम्मान किया। इस अवसर पर डाॅ. महंत मनोहर दास, महंत लक्ष्मण दास, राजेष दास, गौतम मुनि एवं सज्जन गर्ग सहित अन्य मौजूद थे।

Go Back

Comment