मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

सऊदी पत्रकार तुर्की में लापता

तलाश जारी

दुबई/ सऊदी अरब का वरिष्ठ पत्रकार जमाल खशोगी तुर्की के इस्तांबुल स्थित वाणिज्य दूतावास से लापता हुए पत्रकार की तलाश की जा रही है। 

वाशिंग्टन पोस्ट के लिए काम करने वाला पत्रकार श्री खशोगी मंगलवार को अपनी मंगेतर के साथ दस्तावेज संबंधी काम के लिए सऊदी के इस्तांबुल स्थित वाणिज्य दूतावास गया था। श्री खाशोगी अपनी पत्नी को बाहर छोड़कर वाणिज्य दूतावास में गया। श्री खाशोगी की मंगेतर ने कई घंटे तक वाणिज्य दूतावास के बाहर प्रतीक्षा करने के बाद पुलिस को इस घटना की शिकायत की। 

सीबीएस न्यूज के अनुसार श्री खाशोगी की निजी वेबसाइट पर कहा गया है कि उनको सऊदी अरब के इस्तांबुल स्थित वाणिज्य दूतावास में गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार वह आधिकारिक दस्तावेजों की मांग कर रहे थे। 

वर्ष 2016 में श्री खाशोगी अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ टिप्पणी करने के बाद उनके लेखन और ट्वीट करने पर रोक लगा दी गयी थी। उस समय सऊदी के नेता अमेरिका के नये राष्ट्रपति के साथ मित्रता को लेकर उत्सुक थे। 

तुर्की के राष्ट्रपति के प्रवक्ता इब्राहिम कलिन ने कहा है कि तुर्की पूरी स्थिति पर अपनी नजर बनाये हुए है। इस संबंध में सऊदी के संबंधित प्रशासन के साथ संपर्क किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई, “इस मुद्दे को आसानी से सुलझा लिया जाएगा।”

Go Back

Comment