मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

‘सामाजिक सरोकार एवं महात्मा की दृष्टि’ पर एक दिवसीय विमर्श 25 को

पत्रकारिता एवं जनसंचार के विद्यार्थियों के साथ समाज के विभिन्न वर्गों के लोग भी हिस्सा बनेंगे

भोपाल/ दुनिया भर में शांति और अहिंसा का पाठ पढ़ाने वाले महात्मा गांधी के जन्म के डेढ़ सौ वर्ष पूर्ण होने जा रहे  हैं. महात्मा की दृष्टि, विचार एवं व्यवहार पर समूचे भारत में सतत रूप से विमर्श का  सिलसिला जारी है. इसी सिलेसिले में 25 सितम्बर, 2019 को ‘ सामाजिक सरोकार एवं महात्मा की दृष्टि’ पर एक दिवसीय विमर्श का आयोजन पत्र सूचना कार्यालय, वैशाली नगर के सभागार में दोपहर साढ़े तीन बजे से आयोजित किया गया है. इस विमर्श को तीन भागों में बांटा गया है जिसमें महात्मा गांधी और हिन्दी, महात्मा गांधी और उनके सामाजिक सरोकार एवं महात्मा गांधी तथा स्वच्छता है. विषय विशेषज्ञ के रूप में सुपरिचित हिन्दी आलोचक डॉ. विजयबहादुर सिंह, श्री पी. नरहरि आयुक्त जनसम्पर्क एवं रोजगार निर्माण, मध्यप्रदेश माध्यम के प्रधान सम्पादक श्री पुष्पेन्द्रपाल सिंह को विचार रखने के लिए आमंत्रित किया गया है.

यह आयोजन पत्र सूचना कार्यालय, भोपाल, शोध पत्रिका ‘समागम’, भोपाल एवं पब्लिक रिलेशंस सोसायटी, भोपाल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है.

इस विमर्श में पत्र सूचना कार्यालय के अपर महानिदेशक श्री प्रशांत पाठराबे, श्री मनोज कुमार सम्पादक शोध पत्रिका ‘समागम’ विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे. विमर्श में पत्रकारिता एवं जनसंचार के विद्यार्थियों के साथ समाज के विभिन्न वर्गों के लोग भी हिस्सा बनेंगे.

Go Back

Comment