मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

आकाशवाणी के विदेशी सेवा प्रभाग में रिक्तियाँ

आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 जुलाई, 2016

ऑल इंडिया रेडियो (AIR) यानी आकाशवाणी के विदेशी सेवा प्रभाग (External Services Division) ने कुछ भाषाओं में वेब आधारित प्रसारण शुरू किया है। इसके लिए आकाशवाणी ने इंटर्न और पार्ट टाइम वेब असिसटेंट के लिए नियुक्तियां निकाली हैं। उसे लगभग 38 इंटर्न चाहिए। बता दें कि इंटर्न मंथली कॉन्ट्रैक्ट पर आधारित होंगे और इसे आगे बढ़ाया भी जा सकता है, जबकि वेब असिसटेंट, ऑफिस के जरूरतों के हिसाब से डेलीवेज पर होंगे। इंटर्न को शुरू में 20 हजार रुपए मासिक का भुगतान किया जाएगा, जबकि वेब असिसटेंट को प्रतिदिन के हिसाब 750 रुपए दिए जाएंगे।

विदेशी सेवा प्रभाग के वेब पोर्टल के लिए जिन भाषाओं में इंटर्न या वेब असिसटेंट  चाहिए वे हैं-

1.उर्दू, 2. नेपाली, 3. बांग्ला, 4. दारी,  5. पुश्‍तू, 6. तमिल,  7. रुसी, 8. सिंहला, 9. फारसी, 10. चीनी, 11. स्वाहिली, 12. थाई, 13. तिब्बती, 14. बर्मी, 15. बलूची, 16. अरबी, 17. फ्रेंच, 18. इंडोनेशियन और 19. सिंधी

आवेदक के पास किसी भी विषय में डिग्री के साथ खास भाषा में सर्टिफिकेट या डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही कंप्यूटर पर उस भाषा में टाइपिंग की स्पीड इंटर्न के लिए कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट और वेब असिसटेंट के लिए 45  शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। इतना ही नहीं आवेदन के लिए कम से कम 21 साल का होना जरूरी है।

इच्छुक आवेदक योग्यता के प्रमाणपत्र के साथ अपना आवेदन  ईमेल आईडी directoresd@yahoo.co.in या फिर नीचे दिए पते पर भेज सकते हैं। बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख  1 जुलाई, 2016 है।

The Director,
External Sevices Division,
All India Radio,
Parliament Street,
New Delhi-110001​

विस्तृत जानकारी -- 

   

Go Back

Comment