मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

गोली लगने से घायल पत्रकार विक्रम जोशी की मौत

एनयूजे की विक्रम जोशी के परिवार को एक करोड़ की सहायता देने की मांग

गाजियाबाद / गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में अज्ञात बदमाशों के गोली मारने से घायल पत्रकार विक्रम जोशी की बुधवार तड़के अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। श्री जोशी को सोमवार को विजयनगर क्षेत्र में बदमाशों ने गोली मार दी थी। वह गाजियाबाद के नेहरू नगर स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती थे, जहां आज तड़के उनकी मृत्यु हो गई।

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स  इंडिया, दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन और यूपी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय विक्रम जोशी के परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता देने की मांग की है। साथ ही उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी देने और बेटियों की शिक्षा की व्यवस्था करने का अनुरोध भी किया है। एनयूजे अध्यक्ष रासबिहारी ने पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।

एनयूजे के अध्यक्ष रास बिहारी, दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश थपलियाल एवं महासचिव के पी मलिक और उपजा के अध्यक्ष रतन दीक्षित ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियबाद में पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पत्रकार की हत्या से मीडिया जगत में भारी रोष व्याप्त है।

श्री जोशी ने भांजी से छेड़छाड़ करने वाले युवकों की पुलिस में शिकायत की थी। श्री जोशी को जब गोली मारी गई उस समय वह अपनी दो बेटियों के साथ मोकरसाइकिल पर थे। गोली मारने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इस मामले में पुलिस नौ ल़ोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं करने पर चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

Go Back

Comment