मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

जाने माने पत्रकार चंद्रभानु पटनायक नहीं रहे

राधानाथ महापात्रा का भी निधन, मुख्यमंत्री ने राज्य के दो प्रतिष्ठित पत्रकारों के निधन पर शोक व्यक्त किया

भुवनेश्वर/ जाने माने पत्रकार और राजनीतिक स्तंभकार चंद्रभानु पटनायक का लंबी बीमारी के बाद कल रात यहां निधन हो गया। वह 61 वर्ष के थे। वहीं ओडिया दैनिक ‘नीतिदिन’ के रिपोर्टर श्री राधानाथ महापात्रा का भी निधन हो गया। ओेडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के दो प्रतिष्ठित पत्रकार चंद्रभानु पटनायक और राधानाथ महापात्रा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। शोक -संदेश में मुख्यमंत्री ने श्री पटनायक को आधुनिक उडिया पत्रकारिया के चमकदार सितारे की संज्ञा देते हुए कहा कि उन्होंने संपादक और स्तंभकार के रूप में काफी प्रसिद्धि हासिल की थी। 

श्री पटनायक तीन दशक के पत्रकारिता कैरियर में उड़िया दैनिक ‘समय’ और ‘समाज’ के संपादक रहे। उन्होंने उड़िया पत्रिका ‘शताब्दी’ की शुरुआत की और अपने जीवन के अंतिम वर्षों में राजनीतिक और सामाजिक-आर्थिक विषयों पर स्वतंत्र पत्रकार के रूप में अपनी सेवाएं दी। 

चंद्रभानु पटनायक के परिवार में पत्नी और एक बेटा है। उनके असमय निधन पर पत्रकारिता जगत में शोक की लहर है। पत्रकारिता जगत और विविध क्षेत्रों के जाने-माने लोगों ने उनके बापूजी नगर स्थित आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व राज्य वित्त मंत्री पंचानन कानूनगो और पूर्व मंत्री विजय महापात्र ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

श्री राधानाथ महापात्रा ओडिया दैनिक ‘नीतिदिन’ के रिपोर्टर और जाने-माने फिल्म समीक्षक थे। वह यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे।

Go Back

Comment