मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

वरिष्ठ पत्रकार एस ए शाद का निधन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक, मीडिया जगत में शोक की लहर

साकिब जिया/ पटना/ बिहार के वरिष्ठ पत्रकार एसए शाद का बुधवार को लंबी बीमारी के बाद 59 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। दैनिक जागरण से जुड़े रहे एसए शाद पूर्व में अंग्रेजी दैनिक टाइम्स ऑफ इंडिया से जुड़े हुए थे। बाद में उन्होंने हिन्दी की पत्रकारिता करने का निर्णय किया और दैनिक जागरण पटना के साथ जुड़े।

शाद कैंसर की बीमारी से ग्रस्त थे। उनके निधन से बिहार के मीडिया जगत में शोक का लहर व्याप्त है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि शाद ने अपनी लेखनी के बदौलत पत्रकारिता जगत में अपनी अलग पहचान बनाई थी। उनका निधन बिहार के मीडिया के लिए अपूर्णिय क्षति है।

बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने भी वरिष्ठ पत्रकार एस ए शाद के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इंजीनियरिंग फिल्ड में गोल्ड मेडलिस्ट श्री शाद का कैंसर जैसे असाध्य रोग से असामयिक निधन दुखद है, अपनी कर्मठता से इन्होंने पत्रकारिता जगत में एक विशेष पहचान बनाई थी जिसकी क्षतिपूर्ति अपूरणीय है।

भागलपुर जिले के मूल निवासी शाद टेक्साइल इंजीनियर थे। इंजीनियरिंग में बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें गोल्ड मेडल भी नवाजा गया था। बाद के दिनों में उन्होंने इंजीनियरिंग के पेशे को छोड़ पत्रकारिता से जुड़ने का फैसला किया।

इसके बाद उन्होंने अंग्रेजी के प्रतिष्ठित टाइम्स ऑफ इंडिया से अपनी पत्रकारिता की शुरुआत की। बाद में उन्होंने हिन्दी की पत्रकारिता करने का निर्णय किया और दैनिक जागरण पटना के साथ जुड़े।

पत्रकारिता की सेवा करते हुए एसए शाद एमबीए की पढ़ाई भी कर रहे थे। हाल ही में उन्होंने ललित नारायण मिश्रा संस्थान से एमबीए की पढ़ाई पूरी की थी। इसी दौरान उन्हें कैंसर जैसी बीमारी ने दबोच लिया। पहले दिल्ली और बाद में महावीर कैंसर संस्थान में उनका इलाज चल रहा था, जहां बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक घर भागलपुर में गुरुवार को होगा।

मीडियामोरचा परिवार की ओर से श्रद्धांजलि!

Go Back

Comment