मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

वरिष्ठ पत्रकार धर्मराज राय का निधन

पत्रकारों ने जताया शोक

दुमका/ वरिष्ठ पत्रकार धर्मराज राय के निधन पर मंगलवार को झारखंड में दुमका जिले के पत्रकारों ने शोक सभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

दुमका प्रेस क्लब के अध्यक्ष शिवशंकर चौधरी की अध्यक्षता में यहां आयोजित शोक सभा में उपस्थित पत्रकारों ने दो मिनट मौन रखा और ईश्वर से स्व. राय की आत्मा को शांति प्रदान करने तथा शोक संतप्त परिवार को इस अपार दुख से उबरने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। सभा में उपस्थित पत्रकारों ने श्री राय के दुमका में पदस्थापन काल के दौरान निर्भीक और पूरे तेवर के साथ पत्रकारिता को नया आयाम देने और धारदार बनाने की दिशा में किये गये प्रयासों का स्मरण करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

पत्रकारों ने कहा कि सर्वप्रिय, मिलनसार, मृदभाषी श्री राय के असामयिक निधन से पत्रकारिता जगत को अपूरणीय क्षति हुई है, जिसकी भरपाई निकट भविष्य में सम्भव नहीं है। शोक सभा में जिले के वरीय पत्रकार डॉ. सुमन कुमार, दुष्यंत कुमार, राजेश पांडेय, आनन्द जायसवाल, मनोज केशरी, मृत्युंजय पांडेय सहित विभिन्न मीडिया संस्थानों कई पत्रकार शामिल हुए।

दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार स्व. धर्मराज राय दुमका में वर्ष 1999 से 2002 तक पदस्थापित रहकर पत्रकारिता के माध्यम से दुमका की सेवा की। 71 साल की आयु में जमशेदपुर में शनिवार की रात इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। प्रेस क्लब, दुमका की ओर से वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय धर्मराज राय के असामयिक निधन पर आगामी 17 जुलाई को भी श्रद्धांजलि सभा आयोजित किया जाएगा।

Go Back

Comment