मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

पत्रकार -समाजकर्मी प्रसून लतांत को गांधी भगत सिंह सेवा राष्ट्रीय अवार्ड

पटना/ बिहार के भागलपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकार और समाजकर्मी प्रसून लतांत को गांधी भगत सिंह सेवा राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित करने का निर्णय किया गया है। प्रसून लतांत जनसत्ता दैनिक समाचार पत्र के चीफ रिपोर्टर रहे है और गांधी और अहिंसक आंदोलनों के महत्व पर लगातार आलेख लिखते रहे हैं।  इन दिनों वे विचार सहचर सहित विभिन्न पत्रिकाओं का संपादन करते हैं। इसके अलावा अंग मदद फाउंडेशन भागलपुर के जरिए भागलपुर में महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने का प्रयत्न कर रहे हैं। 

प्रसून लतांत गांधीयन कलेक्टिव इंडिया जैसे राष्ट्रीय संगठन से जुड़े हैं। गांधीयन कलेक्टिव इंडिया के जरिए पूरे देश भर में किसानों, श्रमिकों के हित में पाँच जून से उपवास की श्रृंखला चल रही है जो गांधी जयंती तक चलेगी।  इसके अलावा दिल्ली में सन्निधि के जरिए से पिछले सात साल से युवा साहित्यकारों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कार्यक्रम करते आ रहे हैं।

भगत सिंह से दोस्ती मंच पानीपत के संयोजक दीपक कथूरिया के मुताबिक शहीद ए आज़म सरदार भगत सिंह के जन्मदिवस 28 सितंबर से लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जन्मदिवस 2 अक्टूबर तक चले विविध कार्यक्रमो के समापन पर भगत सिंह से दोस्ती मंच, प्रगतिशील विचारों को प्रचारित प्रसारित करने वाले देश के अग्रणी  सामाजिक कार्यकर्ताओं को गांधी- भगतसिंह सेवा राष्ट्रीय आवार्ड से सम्मानित करने का निर्णय किया है।

Go Back

Comment