मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

परिवर्तन, प्रयोग और भ्रमण पत्रकार को आगे बढ़ाते हैं: विष्णु पंडया

June 4, 2017

श्री पंडया का गुजरात साहित्य परिषद द्वारा संचालित पत्रकारिता के विद्यार्थियों ने किया सम्मान

अहमदाबाद/  गुजरात साहित्य अकादमी के अध्यक्ष विष्णु पंडया का कहना है कि परिवर्तन, प्रयोग और परिभ्रमण पत्रकार को आगे बढ़ने के प्रेरणा देता हैं। 

अकादमी अध्यक्ष बनने तथा पद्मश्री से सम्मानित किये जाने के उपलक्ष्य में श्री पंडया का गुजरात साहित्य परिषद द्वारा संचालित पत्रकारिता के विद्यार्थियों ने कल रात यहां उनका शाल और पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पत्रकार का मुख्य कार्य समाज को जागृत करना है। परिवर्तन, प्रयोग और परिभ्रमण पत्रकार को आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। 

उन्होंने कहा कि पत्रकार को अलगाववाद की संस्कृति से दूर रहकर संवाद की भूमिका का सर्जन कर भाषा, साहित्य और समाज को आगे बढ़ाना है। 

इस अवसर पर पत्रकार परिक्षित जोशी ने श्री पंडया के पत्रकारत्व, साहित्यकार और इतिहासकार क्षेत्र में 50 साल की विशिष्टताओं का वर्णन किया। पत्रकार जयंत डागोदरा, चिराग ठक्कर, धारिणी सोलंकी, हितांष जैन, हिरवा त्रिवेदी और हार्दिक व्यास ने पत्रकारत्व के शिक्षक श्री पंडया के साथ अपने खट्टे-मीठे अनुभव साझा किये। श्री पंडया के इस सम्मान समारोह में पत्रकार, साहित्यकार और कवि बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

Go Back

Comment