मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

वेबसाइट नौकरशाही डाट इन की पहल “नई हवा"

January 19, 2014

पटना। वेबसाइट नौकरशाही डाट इन के “नई हवा" कार्यक्रम में नौकरशाह विजय प्रकाश की रचनाओं से श्रोता आज रूबरू हुए। अभिलेख भवन, पटना में विजय प्रकाश ने इस अवसर पर अपनी चुनी हुई कविताओं का पाठ किया। अपनी कविताओं में नौकर शाह के जीवन के विभिन्न रंगों को प्रस्तुत किया। इसके अलावा सामाजिक-राजनीतिक और कुछ मानवीय समवेदनाओं से जुड़ी कविताएँ भी सुनाईं। कविता पाठ के बाद अतिथि चर्चित कवि आलोक धन्वा ने विजय प्रकाश की कविताओं में कलात्मकता के अभाव के बावजूद इन्हें समकालीन यथार्थ बताया।

इसके पूर्व वेबसाइट नौकरशाही डाट इन के संपादक इर्शादुल हक ने बताया कि  “नई हवा" कार्यक्रम इस न्यूज वेबसाइट की एक पहल है जिसका उद्देश्य ब्यूरोक्रेट्स के प्रशासनिक कामों के इतर, उनकी सृजनशीलता, उनके इन्नोवेशन, विचारों और दर्शन से लोगो को रू ब रू कराना है। इस प्रयास के तहत ही आज इसकी शुरुआत बिहार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और योजना और विकास विभाग के प्रधान सचिव विजय प्रकाश से हो रही है।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार श्रीकांत, उर्दू शायर कासिम ख़ुर्शीद, नौकरशाही डाट इन के मेंटर अमरदीप झा गौतम, वेबसाइट नौकरशाही डाट इन से जुड़े नीरज कुमार और कई गणमान्य जन उपस्थित थे। 

Go Back

Comment