मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में इस वर्ष के मातृश्री पुरस्कारों की घोषणा

नयी दिल्ली। पंजाब केसरी के निदेशक आदित्य नारायण चोपड़ा, साधना टीवी चैनल के निदेशक गौरव गुप्ता, यूनीवार्ता की पत्रकार प्रीति कनौजिया और पीटीआई के संजय आनंद को इस वर्ष के मातृश्री पुरस्कार दिये जाएंगे। 

कला और पत्रकारिता के क्षेत्र में इस वर्ष के मातृश्री पुरस्कारों की घोषणा कर दी गयी है।  चर्चित फिल्म “मैरीकाम” को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म माना गया है। समाचार समितियों में युनाईटेड न्यूज आफ इंडिया की पत्रकार रिंकू बहेडा और यूनीवार्ता की प्रीति कनौजिया तथा प्रेस ट्रस्ट आफ इंडिया के पत्रकार संजय आनंद और भाषा के अजय श्रीवास्तव का चयन किया गया है। इसके अलावा नवभारत टाइम्स के शाहनवाज मलिक, पंजाब केसरी के आदित्य नारायण चोपड़ा, साधना टीवी चैनल से गौरव गुप्ता के नाम की भी घोषणा की गयी है।

दैनिक हिन्दुस्तान के अनुराग मिश्र, अमर उजाला के पवन कुमार, राष्ट्रीय सहारा के अजय नैथानी, सांध्य टाइम्स के मेखला गुप्ता और सार इकोनोमिस्ट के डा. अरविंद कुमार को मातृश्री पुरस्कार देने का फैसला किया गया है। इसके अलावा पीटीआई के फोटोग्राफर शाहनवाज खान, आज तक टीवी चैनल के कपिल दुबे, टोटल टीवी चैनल के जितेंद्र चौहान, चैनल वन की प्रीत किरण, दूरदर्शन के महेंद्र दुबे, आकाशवाणी की ललिता चतुर्वेदी, न्यूज नेशन के सुमित चौधरी, इंडिया न्यूज के कैमरामेन प्रकाश तिवारी और आईबीएन के रवि सिंह को भी यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। 

40 वें मातृश्री पुरस्कार में समाज सेवा के क्षेत्र में पूर्व विधायक श्याम लाल गर्ग का चयन किया गया है। 

पुरस्कार वितरण समारोह 26 अप्रैल को होगा और पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे। इस पुरस्कार के तहत पत्रकारों तथा कलाकारों को भारत माता की आकृति वाली शील्ड और प्रशस्ति पत्र भेंट दिया जाता है। 

Go Back

Comment