मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

मीडिया की भूमिका ठीक नहीं:दिग्विजय

लखनऊ : कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने दिल्ली में सामूहिक बलात्कार कांड के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के लिए बाबा रामदेव और अरविन्द केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराते हुए मीडिया की भूमिका पर भी सवाल उठाये हैं.

सिंह ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रान्तीय प्रतिनिधि सम्मेलन के उद्घाटन भाषण में कहा, “सामूहिक बलात्कार कांड की जितनी निंदा की जाये कम है. मगर पुलिस ने तीन दिन के भीतर ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.” मीडिया को कटघरे में खडा करते हुए सिंह ने कहा, “आज ऐसा लगता है कि जनता के अधिकारों की रक्षा मीडिया करता है. मीडिया एफआईआर करता है. मुकदमा चलाता है और मीडिया ही फैसला सुनाता है.”

प्रदर्शन में बाबा रामदेव और अरविन्द केजरीवाल के पहुंचने के बाद हिंसा होने का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा, “दिल्ली के एक सिपाही (सुभाष तोमर) की हत्या हो गयी, मीडिया वाले एक लडके को पेश करके कह रहे हैं कि वह उसे अस्पताल ले गया. “प्रदर्शनकारियों द्वारा बलात्कारियों को फांसी दिये जाने की मांग की तरफ इशारा करते हुए सिंह ने कहा, “क्या प्रधानमंत्री किसी को फांसी का ऐलान कर सकते हैं.

क्या किसी नेता को यह अधिकार है.”उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और मौजूदा कानून में समुचित सुधार के लिए सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जे.एस.वर्मा की अध्यक्षता में एक न्यायिक आयोग बना दिया है और वह जो भी सुझाव देगा उस पर विचार कर कानून में बदलाव किया जायेगा.(http://www.prabhatkhabar.com/node/246587.... से )

 

 

Go Back

Comment