मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

वित्त मंत्रालय की पाबंदी पर प्रेस परिषद से हस्तक्षेप का अनुरोध

पत्रकार मिले परिषद के अध्यक्ष से

नयी दिल्ली/ प्रेस एसोसिएशन, भारतीय प्रेस क्लब, भारतीय महिला प्रेस क्लब और विदेशी पत्रकार क्लब के एक शिष्टमंडल ने बृहस्पतिवार को यहां भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष न्यायमूर्ति सी के प्रसाद से मुलाकात की और वित्त मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर पाबंदी के मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।

शिष्टमंडल ने अध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंप कर उनसे अनुरोध किया कि प्रेस परिषद को इस गंभीर मामले का संज्ञान लेते हुए मीडिया पर लगाई गयी इस बेवजह पाबंदी को हटाने के लिए वित्त मंत्रालय को निर्देश देने चाहिए। शिष्टमंडल ने ज्ञापन के साथ सरकार की ओर से जारी गजट आदेश और उसके स्पष्टीकरण तथा मीडिया की कुछ क्लीपिंग भी अध्यक्ष सौंपी। पत्रकारों ने परिषद के अध्यक्ष को बताया कि कुछ पत्रकारों ने वित्त मंत्री से मुलाकात कर उन्हें अपनी दिक्कतों के बारे में भी बताया और कहा कि यदि वित्त मंत्रालय में यह व्यवस्था लागू हो जाती है तो सभी सरकारी संस्थानों में उनके प्रवेश पर पाबंदी लग जाएगी। शिष्टमंडल ने यह भी कहा कि इस मामले पर विचार विमर्श के दौरान यदि उनकी सलाह की जरुरत पड़ती है तो उनके प्रतिनिधि बातचीत के लिए तैयार हैं।

शिष्टमंडल में प्रेस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष शिशिर सोनी, प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनंत बागीतकर, महिला प्रेस क्लब की महासचिव विनिता पांडे और विदेशी पत्रकार क्लब के अध्यक्ष एस. वेंकटरमण शामिल थे।

Go Back

Comment