मीडियामोरचा

____________________________________पत्रकारिता के जनसरोकार

Print Friendly and PDF

‘अखिल भारतीय महिला पत्रकार कार्यशाला’ नई दिल्ली में आज शुरू

महिला और बाल विकास मंत्रालय, पत्र सूचना कार्यालय के सहयोग से कर रहा आयोजन  

देश भर से 250 से अधिक महिला पत्रकार छोटे और क्षेत्रीय मीडिया संगठनों सहित प्रिंट, इलैक्‍ट्रॉनिक और ऑनलाइन मीडिया का प्रतिनिधित्‍व करने यहाँ जुटी हैं

मीडियामोरचा डॉट कॉम की संपादक भी हुई है शामिल 

नई दिल्‍ली/ महिला और बाल विकास मंत्रालय 7 जून, 2016 को नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में प्रथम ‘अखिल भारतीय महिला पत्रकार कार्यशाला’ को आज संबोधित करते हुये विभाग की मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और बच्चों के विकास लिए  महिला और बाल विकास मंत्रालय ने कई अहम पहल की  है।  

देश के सभी क्षेत्रों से लगभग 250 महिला पत्रकार छोटे और क्षेत्रीय मीडिया संगठनों सहित प्रिंट, इलैक्‍ट्रॉनिक और ऑनलाइन मीडिया के  प्रतिनिधियों  को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि महिलाओं और बच्चों के विकास के लिए सरकार कटिबध्य है।  

मेनका गांधी ने कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में सुधार को लेकर निगरानी के लिए कदम उठाए जा रहे है । साथ ही शादी में ठगी  न जाए महिलाए इसके लिए रेगुलेशन ऑफ मैट्रीमोनियल साइट की शुरुआत की गयी है । मंत्री ने बेटी बचाव,बेटी पढ़ाओ  सहित कई पहलू पर विस्तार से रोशनी डाली । 

इस सम्‍मेलन में महिला की सुरक्षा और बच्‍चों के विकास से संबंधित मुद्दों व्‍यापक रूप से विचार-विमर्श जारी है । महिला और बाल विकास मंत्रालय इस दौरान पिछले दो वर्षों की उपलब्धियों का प्रदर्शन भी कर रहा है। खासतौर पर हाल ही में जारी महिलाओं के लिए राष्‍ट्रीय नीति के मसौदे, ड्राफ्ट तस्‍करी विरोधी विधेयक, जेजे अधिनियम के अंतर्गत ड्राफ्ट विनियमन पर महिलाओं और बच्‍चों से संबंधित बहुत से मुद्दों पर उनकी प्रतिक्रिया भी फीडबैक देंगी। 

इसके पूर्व  कल विभाग की मंत्री मेनका गांधी ने 30 राज्‍यों/ केंद्र शासित प्रदेशों से आये पत्रकारों से अशोका होटल में मिली । 

Go Back

Comment